कानपुर: आपके नौकर आपके मासूम के साथ कही ऐसा काम तो नहीं करते

kanpur crime news cctv
kanpur crime news cctv

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले से सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है।जिसने उन सभी कामकाजी अभिभावकों की नींद उड़ा के रख दी है जो अपने मासूम बच्चे को अपने घर पर काम करने वाली मेड या कामवाली के भरोसे छोड़कर चले जाते हैं और उनके इस भरोसे का घर पर कामकरने वाली महिलाये गलत फायदा उठा रही है ऐसा ही एक मामला कानपुर के इंदिरा नगर स्थित रतन ऑर्बिट अपार्टमेंट से सामने आया है जहाँ घर पर काम करने वाली महिला परिजनों के घर से जाने के बाद उनके मासूम बच्चे को जानवरो की तरह पीट रही है। मामले का वीडियो वायरल होने के बाडी पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जाने क्या है मामला

मामला कानपुर के इंदिरा नगर स्थित रतन ऑर्बिट अपार्टमेंट में रहने वाले सौरभ जो कि खुद रेलवे में नौकरी करते हैं और उनकी पत्नी भी गवर्नमेंट जॉब में है जो अपने घर में अपने दो मासूम बच्चों के साथ रहते हैं। एक मासूम बच्चे को वह नानी के घर छोड़ देते हैं।मगर दूसरे बच्चे को घर पर ही मेड को देखने के लिए रख रखा था। कुछ दिनों से बच्चा सहमा हुआ नजर आ रहा था जब परिवार वालों को शक हुआ तो उन्होंने सीसीटीवी खंगाले और देखा कि जिस मेट के भरोसे वह अपने बच्चे को छोड़कर जाते हैं।

kanpur crime news
kanpur crime news

वह बच्चे की किस तरह लात घुसा चप्पल जूतों से पिटाई कर रही थी।बच्चा रोज इशारों में बताता था रोता था मगर परिवार वाले नहीं समझ पाए मगर जब उन्हें शक हुआ तो उन्होंने सीसीटीवी देखा और हैरान रह गए जब मेट की इस हरकत को परिवार वालों ने पकड़ लिया तो मेड भी हाथ जोड़ने लगी।

परिजनों ने नौकरानी के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा

मगर सवाल यह उठता है क्या फिर नौकरी करने वाले लोग बच्चों को किसके भरोसे छोड़कर जाए लाल परिवार ने कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है जिसके आधार पर नौकरानी को महिला थाने में बंद करा दिया गया है बच्चा इतना मासूम सहमा हुआ है कि अभी कुछ भी नहीं बता पा रहा है नहीं पिता सौरव का कहना है कि वे लोगों को जागरूक करना चाहते हैं।

इसलिए उन्होंने सीसीटीवी सामने लाएं वह भी हैरान है मेड की इस हरकत से वही बच्चे की मां का कहना है कि कि वह कोई कार्रवाई नहीं चाहती मगर लोगों को अलर्ट रहने की सलाह जरुर देती हैं वही सोसाइटी ने भी उससे संबंधित सभी काम वालियों को सोसायटी के बाहर कर दिया है और भविष्य में इस तरह की घटना ना हो इसके लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

रिपोर्ट- दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here