कानपुर: भारतीय रेलवे के निजीकरण के विरुद्ध रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

kanpur railway station news

कानपुर। देश भर में केंद्र सरकार की नई नीति के तहत भारतीय रेलवे को प्राइवेटाइजेशन को लेकर रेलवे के तमाम कर्मचारियों में लगातार आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। जिसके चलते आज रेलवे मजदूर संघ के आवाहन पर संपूर्ण भारतीय रेलवे के निजीकरण के विरुद्ध संघर्ष दिवस के रूप में काला पीता बांधकर रेलवे कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

यह है मामला

kanpur railway news
kanpur railway news

भारतीय रेल का निजी करण व निगमीकरण करने की भारत सरकार बात कर रही है क्योंकि आपको बता दें कि अगर रेलवे की बात करी जाए तो भारतीय रेल भारत की लाइफ लाइन कही जाती है जिसको लेकर तमाम तरह की दिक्कतें सामने आती रहती थी जिससे भारत सरकार ने निगमीकरण वाणिज्य करण करने का फैसला कर रही है।

BS Meena
BS Meena

जिसको देखते हुए आज उत्तर प्रदेश मध्य रेलवे कर्मचारी संघ ने प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर निधि करण के विरोध में काला पीता और बैठ बांधकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया साथ ही कर्मचारियों ने केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित की गई नौकरी में 30 साल उम्र या 55 साल उम्र का भी मुद्दा उठाया साथ ही कहां की सरकार अगर निजीकरण पर रोक नहीं लगाती है।तो भविष्य में समस्त रेल कर्मचारियों के हक की लड़ाई भारतीय रेलवे मजदूर संघ लड़ेगा।जिसमें 1947 जैसी हड़ताल भी हो सकती है इसलिए सरकार को रेलवे की सुविधाओं पर ध्यान देना चाहिए और कर्मचारियों के हित में निजी करण को टाल देना चाहिए।

रिपोर्ट- दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here