कानपुर : डीएम ,सीडीओ नगर आयुक्त और सीएमओ ने किया अस्पतालों का निरीक्षण,कई अस्पतालों पर की कार्यवाही

kanpur news hospital
kanpur news hospital

कानपुर। यूपी में कोरोना काल में अवैध रूप से संचालित अस्पतालों पर डीएम ,सीडीओ नगर आयुक्त और सीएमओ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया है। जिसके चलते स्वरूप नगर के डिवाइन हॉस्पिटल को सीज करने के आदेश दे दिए है। साथ ही ज़िले के कई अस्पतालों का निरीक्षण किया अस्पतालों में अनिमित्ताए मिलने पर जल्द ही कई और अस्पताल सीज हो सकते है। साथ ही सीज हुए अस्पताल के मालिक को भी जेल जाना पड़ सकता है।

पीड़ित ने जिला प्रशासन सेम लगाईं मदद की गुहार

kanpur news hospital
kanpur news hospital

सड़क किनारे बना आलीशान बंगला और बंगले के अंदर चल रहा अस्पताल ये मंज़र है कानपुर के स्वरूप नगर के डिवाइन अस्पताल का। जहां ज़िला प्रशासन ने अस्पतालों का फर्जीवाड़ा रोकने के लिए अभियान चलाया है। डीएम सीडीओ नगर आयुक्त ओर सीएमओ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया इसी कड़ी में प्रशासनिक अमला स्वरूपनगर के डिवाइन अस्पताल पहुचा निरीक्षण चल रहा था तभी एक तीमारदार ने बड़ी हिम्मत कर अपनी बेबसी बयान की।तीमारदार का आरोप था की उसका मरीज़ एक दिन पहले भर्ती किया गया 60 हज़ार रुपये में इलाज होना तय हुआ था लेकिन अस्पताल ने लगभग 1 लाख रुपये ले लिए और आगे भी रुपयों की डिमांड कर रहा है। लिहाज़ा जिलाधिकारी ने तत्काल सीएमओ को आदेश दिए कि जांच कर कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश

kanpur news hospital
kanpur news hospital

डीएम अलोक कुमार तिवारी ने सीएमओ को आदेश दिया है कि जांच करे मरीज़ के तीमारदार से लिखित शिकायत ले ली है और अस्पताल को सीज किया जाएगा। साथ ही असलताल सीज के साथ अस्पताल मालिक को भी बख्शा नही जाएगा अस्पताल मालिक को जेल भी जाना पड़ेगा ये अभियान लगातार चलता रहेगा।

रिपोर्ट- दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here