कानपुर : एटीएम मशीन में मिली चिप और कैमरा,शातिर ठग ऐसे करते है एटीएम से ठगी

kanpur crime news atm
kanpur crime news atm

कानपुर। कानपुर में रहने वाले अगर एटीएम से पैसे निकालने जा रहें हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि कहीं आप जिस एटीएम मशीन का प्रयोग करने वाले हैं। कहीं उस मशीन में फ्राड करने वाली डिवाइस और मिनी कैमरा न लगा हो। जिसके चलते एटीएम लगाते ही आप जिस पैसों को निकाल रहें हैं। उनकी गिनती तो एटीएम मशीन करके बाहर दे दे गी लेकिन निकाली हुई रकम आप तक नही पहुंचेगी।

एटीएम से ऐसे करते है ठगी

kanpur crime news atm
kanpur crime news atm

इस राज का खुलासा उस वक्त हुआ। जब स्वरूप नगर में रहने वाला एक युवक क्षेत्र में लगे आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम मशीन पर गया। जहां पहुंचकर युवक ने जैसे ही रकम निकालने के प्रोसीजर को पूरा कर लिया। वैसे ही पैसे न निकलने पर युवक को शक हुआ। तो युवक ने पुलिस ने इसकी सूचना स्वरूप नगर थाने को दी। जिसकी सूचना पाकर अधिकारी मौकें पर पहुंची। पुलिस ने जब जांच की तो एटीएम मशीन में एक डिवाइस चिप लगी हुई थी। साथ ही एक मिनी कैमरा भी लगा हुआ था। जिसका खुलासा होने पर पुलिस ने एटीएम मशीन एक्सपर्ट को बुलाया और मशीन को खुलवा कर डिवाइस चिप व मिनी कैमरे को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू की गई। जिसपर अंदाजा लगाया जा रहा है कि हो सकता है पुलिस इस रहस्य के बाद बड़ा खुलासा कर सकती है।

एसपी पश्चिम का बयान

इस मामले पर एसपी पश्चिम अनिल कुमार का कहना है कि इस तरह के जो अपराधी रहते है वो एटीएम मशीन में स्कैनर डिवाइस फिट कर देते है।जिसके बाद एटीएम कार्ड का डाटा स्टोर कर लेते है और उसी में एक हिडन कैमरा फिट करके पासवर्ड ले लेते है।दोनों डिवाइस को निकालने के बाद एटीएम का क्लोन बनाकर पैसा निकाल लेते है।एटीएम डिवाइस को जब्त कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here