कमला नेहरू ट्रस्ट जमीन हड़पने के मामले पर कई लोगों पर दर्ज हुआ मामला

Kamla Nehru Trust
image source - google

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में उनकी ही पार्टी की पूर्व सांसद शीला कौल के पुत्र विक्रम कौल समेत 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें तत्कालीन एडीएम एफआर मदन पाल आर्य, सब रजिस्ट्रार घनश्याम, प्रशनिक अधिकारी विंध्यवासिनी प्रसाद, नजूल लिपिक राम कृष्ण श्रीवास्तव और कमला नेहरू ट्रस्ट के सचिव सुनील देव एवं गवाह सुनील तिवारी के विरूद्ध भी एफआईआर दर्ज की गई है।

डीएम के निर्देश पर दर्ज हुई एफआईआर के बाद कांग्रेस खेमे से लेकर प्रशानिक तंत्र में हड़कंप मच गया है। सभी आरोपियों पर कागजों में हेराफेरी करके नजूल की जमीन का फ्री होल्ड कराने का आरोप लगा है।

दरअसल रायबरेली के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व प्रेम प्रकाश उपाध्याय ने शहर कोतवाली में एक दर्जन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। शहर कोतवाली पुलिस ने कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी से जुड़े लोगों के साथ-साथ रायबरेली के पूर्व एडीएम एफआर मदनपाल आर्या सहित कांग्रेस की पूर्व सांसद शीला कौल के बेटे विक्रम कौल समेत 12 लोगों पर आईपीसी की धारा 417, 420, 467, 468, 471, 474 समेत सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 4 व 5 में मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बता दें कि रायबरेली-प्रयागराज एनएच- 30 पर सिविल लाइंस पर करोड़ों की कीमत की जमीन पर लंबे समय से बड़े-बड़े लोगों की नजरें लगी थी। जिसको पाने के लिए लंबे समय से राजनीतिक नेताओं ने अपने-अपने दांव चले। कांग्रेस की पूर्व सांसद शीला कौल इस ट्रस्ट की फाउंडर सदस्यों में एक रहीं, उनके बेटे विक्रम कौल ने ट्रस्ट के नाम जमीन हथियाने के लिए तत्कालीन अधिकारियों के साथ मिलकर अभिलेखों में छेड़-छाड़ कर फ्रीहोल्ड करवाया। लेकिन करोड़ों की जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका। क्योंकि इस जमीन पर दशकों से सैकड़ों परिवार काबिज होकर जीवन यापन कर रहे थे।

TMC का बड़ा आरोप, BJP सांसद की सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हुआ हमला

इस मामले में जमीन पर काबिज दुकानदारों की तरफ से लड़ाई लड़ रही कांग्रेस के बागी विधायक आदित्य सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों और डीएम की प्रशंसा करते हुए कांग्रेसी नेताओं को आड़े हाथों लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here