शादी से पहले Kalki Cochlein बनी माँ,लिया बड़ा फैसला

google

Kalki Cochlein अभिनेत्री इस समय अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्ख़ियो में बनी हुई है। कल्कि अपने होने वाले बच्चे का जन्म बुजुर्गों की प्रथा के अनुसार यानि प्राकृतिक ढंग से ही करने वाली हैं। इसके लिए वह किसी अस्पताल या दवाखाने से ऑपरेशन या कोई आसान सी विधि का सहारा नहीं लेंगी। अगर जरूरत पड़ेगी तो डॉक्टर की सलाह लेकर दवाई जरूर लेंगी।

काफी उत्सुक है Kalki Cochlein बच्चे को लेकर

आपको बता दे की Kalki Cochlein पहली बार अपने ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ मां बनने जा रही हैं। इसके लिए वह बहुत उत्साहित हैं। वह अपने बच्चे को पालने के लिए खुद को तैयार कर रही हैं और स्थिति को संभालने के लिए खुद को तैयार भी कर रही हैं। कल्कि अपने बच्चे की परवरिश वैसे ही करेंगी, जैसे उनके माता पिता ने उनकी की है।

हमेशा महिलाओं के सपोर्ट में रहती है Kalki Cochlein

फिल्म ‘मार्गरिटा विद ए स्ट्रॉ’ में अपनी अदाकारी के दम पर राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री Kalki Cochlein कहती हैं, ‘समाज की सारी अच्छी और बुरी चीजों को मैं किसी और से न लेकर अपने माता पिता से लेना पसंद करूंगी। मैं पांडिचेरी में पली-बढ़ी हूं और मेरे माता पिता समाज के बारे में बहुत की प्राकृतिक हैं। मेरी मां ने मुझे घर पर ही जन्म दिया था और कोई परेशानी नहीं हुई थी। मैं भी अपने बच्चे को एक क्लिनिक में ही जन्म दूंगी। अगर जरूरत पड़ी तो दवा का भी विकल्प मेरे पास होगा।’ इस बात का खुलासा उन्होंने ‘द तारा शर्मा शो’ पर किया।

सनी देओल हुए लापता,गुमशुदा होने के लगाए गए पोस्टर

मैं बहुत ही कठिन दौर से गुजरी हूँ- Kalki Cochlein

Kalki Cochlein ने एक शो के माध्यम से मां बनने की इच्छा रखने वाली महिलाओं को और उनके परिवारों को कई सुझाव भी दिए। वह कहती हैं मैं हाल ही में बहुत ही कठिन दौर से गुजरी हूं, और मर्दों को तो इसका बिल्कुल ख्याल ही नहीं रहता। अगर आप किसी के जीवनसाथी हैं या परिवार के सदस्य हैं, तो आपको एक गर्भवती महिला का ख्याल रखना चाहिए। मेरे शुरुआती तीन महीने में मुझे बहुत उल्टियां हो रही थीं, जिससे मुझे बहुत कमजोरी आ गई थी। तो लोगों को एक गर्भवती महिला के जीवन में ऐसे पड़ाव पर उनकी देखभाल करनी चाहिए और जानकारी लेते रहना चाहिए।

लगभग एक दशक से ज्यादा लंबे करियर में कल्कि की बहुत सराहना हुई हैं। उनके अभिनय के अलावा उनके जीवन जीने के तरीकों और विचारों को भी लोगों से खूब वाहवाही मिली है। वह बाल यौन शोषण, बलात्कार और नारी सशक्तिकरण के मुद्दों पर हमेशा आवाज उठती आई हैं, जिनसे बड़े बड़े अभिनेता हमेशा दूर रहना पसंद करते हैं।

Kalki Cochlein ने खुद किया अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा

अभी हाल ही में यानि 10 जनवरी को अभिनेत्री कल्कि कोएचलीन का जन्मदिन था। बता दें कि कल्कि मां बनने वाली है। जल्द ही अपने इजरायली बॉयफ्रेंड के गाय हर्शबर्ग के बच्चे को जन्म देंगी। अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा खुद कल्कि ने किया था। कल्कि बीते कुछ महीने से प्रेग्नेंट हैं। इस खबर के सामने आते ही चर्चाओं का बाजार गर्माया हुआ था।

Kalki Cochlein की प्रेग्नेंसी बनी टॉकिंग पॉइंट

सोशल मीडिया पर भी कल्कि की प्रेग्नेंसी टॉकिंग पॉइंट बनी रहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि कल्कि शादी से पहले मां बनने जा रही है। शादी से पहले मां बनने की लिस्ट में कल्कि का नाम भी शामिल होने जा रही है। आपको बता दें कि कल्कि पहली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं जो शादी से पहले मां बनने जा रहीं हैं। इससे पहले नेहा धूपिया, कोंकणा सेन, श्रीदेवी, नीना गुप्ता, गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स, एमी जैक्सन, लीजा हेडन का नाम शामिल है।

Kalki Cochlein बीना शादी के बनेगी माँ

गौरतलब है कि कल्कि कोचलीन बॉलीवुड निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी है। दोनों ने तकरीबन दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2011 में शादी करने का फैसला लिया। मगर दोनों की शादी कुछ सालों तक ही टिक पाई। साल 2015 में दोनों आधिकारिक रुप से अलग हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here