कोरोना वायरस के चलते चीन में “जोजो रैबिट” का प्रीमियर पूरी तरह से हुआ ठप

google

इस वक्त पूरा चीन जानलेवा कोरोना वायरस के आगोश में है। वहां की व्यवस्था इस महामारी को रोकने के लिए हर भरसक प्रयास कर रही है। इस संक्रमण से खुद का बचाव करने के लिए लोग भी काफी सर्तकता बरत रहे हैं। वे कम से कम ही घरों के बाहर जा रहे हैं। इसका असर वहां के मनोरंजन जगत पर भी पड़ रहा है। हॉलीवुड फिल्म ‘जोजो रैबिट’ का प्रीमियर भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। यह कदम इस संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है।

गौरतलब है कि ‘जोजो रैबिट’ 2019 की अमेरिकन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। यह क्रिस्टीन लेयन्स की किताब कैजिंग स्काईज पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन और लेखन वेटिटी द्वारा किया गया है। यह फिल्म ऑस्कर 2020 की कई श्रेणियों में नामांकित की गई है। इस समय चीन में सिनेमा पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। फिल्मों से लेकर टीवी प्रोडक्शन अनिश्चित काल के लिए रोक दिए गए हैं। देश के अधिकांश हिस्सों में चीनी नव वर्ष की छुट्टी 10 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। चीनी निवासी अधिकांश अपने घरों में बंद रहते हैं और बहुत जरूरत के समान के लिए ही बाहर निकलते हैं। जिसके चलते सभी तरह का व्यापार भी बंद पड़ा हुआ है।

चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में भी अलर्ट

इस समय चीन में सिनेमा पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। फिल्मों से लेकर टीवी प्रोडक्शन अनिश्चित काल के लिए रोक दिए गए हैं। देश के अधिकांश हिस्सों में चीनी नव वर्ष की छुट्टी 10 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। चीनी निवासी अधिकांश अपने घरों में बंद रहते हैं और बहुत जरूरत के समान के लिए ही बाहर निकलते हैं। जिसके चलते सभी तरह का व्यापार भी बंद पड़ा हुआ है।

ऑस्कर पुरस्कारों की दावेदारों में एक ‘जोजो रैबिट’ की 12 फरवरी की रिलीज तारीख फिलहाल के लिए स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही फरवरी और मार्च महीने में संपन्न होने वाले सभी लाइव म्यूजिक शो स्थगित कर दिए गए हैं। कई विदेशी म्यूजिक समूह जो इस दौरान चीन की यात्रा पर आने वाले थे उन्होंने भी फिलहाल अपने कार्यक्रमों को टालना ही उचित समझा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here