JNU में बवाल थमने का नाम नहीं, लोगों ने की JNU बंद करने की मांग

jnu protest shut down jnu

राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्र संगठन और यूनिवर्सिटी प्रशासन में आमने – सामने की जंग बरक़रार है अभी बीते सोमवार की ही बात है जब छात्र कैम्पस में प्रदर्शन करने उतर गए थे और इसके बाद तो छात्रों की दिल्ली पुलिस से भीषण भिड़ंत भी हो गयी थी लेकिन पुलिस द्वारा की गयी पानी की बौछार एवं धक्का मुक्की भी छात्रों पर कोई प्रभाव नहीं डाल सकी। छात्र अभी भी अपनी मांग और प्रदर्शन पर जमे रहे।

क्या है छात्रों की मांग जिसकी वजह से कर रहे प्रदर्शन –

JNU में यूनिवर्सिटी प्रशासन के बदले गए नियम और की गयी फीस में बढ़ोतरी को लेकर लगातार चल रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन एवं छात्रों की आक्रामकता और पुलिस के साथ हुई भीषण भिड़ंत को देखते हुए लोगों ने इसकी काफी निंदा की है और लोगों में इसके खिलाफ काफी नाराज़गी भी है। जिसको लेकर ट्विटर पर लगभग अभी 8000 से भी अधिक लोगों ने इस मुद्दे पर ट्वीट भी किया है।

JNU में बढ़ी फीस को लेकर प्रदर्शन,पुलिस और छात्रों में हुई भिड़ंत

JNU प्रोटेस्ट पर लोगों की प्रतिक्रिया

फीस वृद्धि और समयसीमा में आये बदलाव को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर ट्विटर पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमे अधिकतर लोगों ने इस फीस बढ़ोतरी को उचित और समय बीतने के साथ कम बताया है उनका कहना की इतनी भी फीस में बढ़ोतरी नहीं हुई है जिसे नहीं चुकाया जा सकता :-

वहीँ कुछ लोगों ने इसे उचित बताते हुए फीस बढ़ोतरी पर अपनी असहमति भी जताई है ,उनका कहना है की जो भी निर्देश JNU प्रशासन द्वारा दिए गए वह उसके समर्थन में नहीं हैं।

आपको बता दे की JNU में चल रहे बवाल का मुख्य कारण फीस में हुई वृद्धि और टाइमिंग बदलने को लेकर है