क्या हैं Jio Fibre ? जानिए इसके प्लान और registration के बारे में

jio fiber
image source- google

Jio Fiber: Jio Fibre FTTH पर आधारित एक ऐसा डिवाइस है जो की एक ब्रॉडबैंड सेट टॉप बॉक्स के रूप में मार्केट में हैं। इस डिवाइस के माध्यम से आप 100 Mbps तक की स्पीड पा सकते है। जिससे आप 4K वीडियो, स्मार्ट होम और online gaming जैसी सर्विस काफी आसानी से पा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, ये डिवाइस आपको Voice command और Internet surfing जैसी अन्य सुविधाएँ भी देंगी जिसमे आप टीवी कॉलिंग जैसी प्रमुख सुविधाएँ भी उपलब्ध हैं। Jio कंपनी का ऐसा मानना है की ये दुसरो से भिन्न होगा जो हमे एडवांस फाइबर कनेक्टिविटी solution प्रदान करेगा।

Get Jio Giga Fiber Plan For Free 

अब बात करें Jio Giga fiber की तो, यह डिवाइस Jio Fiber से भी एडवांस है। ये डिवाइस आपको जिओ फाइबर से भी अधिक स्पीड प्रदान करेंगी जो की jio यूजर के लिए अपने आप में एक अनोखा उपयोग होगा। यह सर्विस आपको 1Gbps स्पीड प्रदान करेगी जो की अन्य सारे कंपनी या डिवाइस से काफी fast होगी। यह सर्विस पिछले वर्ष से अब तक 5 लाख से अधिक घरों में टेस्ट किया जा चुका है, और प्रत्येक घरों में से इस Device को काफी अच्छी रेटिंग तथा काफी सफलताएँ भी मिली।

कैसा होगा Jio fiber plan

सभी Jio users के बीच अब तक की सबसे बड़ी चर्चा का विषय है की कैसा होगा जिओ फाइबर का प्लान और इससे क्या फायदे होंगे? तो आईये इस विषय में चर्चा करते हैं। हाल ही में मुकेश अंबानी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया के सामने ऐलान किया की जिओ की प्लान बेहद सस्ती होंगी जो कोई भी साधारण व्यक्ति ख़रीद सकता है।

सरकार इस तरह बंद करती है आपका इंटरनेट

700 रुपये प्रति महीने की शुल्क से शुरू होगी जिओ फाइबर की प्लान जिसमे आप हर चैनल 4K में देखने की सुविधा पा सकेंगे। इतना ही नहीं, अगर आप annual प्लान जैसी सुविधा लेना चाहते है तो इसका भी सुविधा आपको जिओ फाइबर से मिल जाएँगी। 10,000 रुपये में जिओ फाइबर का ये अनोखा प्लान आपको 4K LED TV, 4K, Set-top box, ऑनलाइन गेमिंग, और landline कनेक्शन जैसी अन्य सुविधाएं फ्री में मिलेगी। जिओ फाइबर इनस्टॉल करने में कुछ शुल्क लगेंगे जो अभी पूर्ण रूप से खुलासा नहीं हुआ हैं। ये खर्च आपको एक बार ही उठाने पड़ेंगे उसके पश्चात आप सारे सुविधाओं का उपभोग फ्री में कर सकते हैं।

कैसे होगा jio fiber का registration

जिओ फाइबर रेजिस्ट्रशन इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन किया जायेगा। online registration करने के लिए आपको जिओ की official वेबसाइट में जाना होगा। उसके पश्चात् आपको अपना घर का ठिकाना दर्ज करना पड़ेगा जहा आप जिओ का broadband लेना चाहते हैं। फिर आएगा एक ऑनलाइन फॉर्म जिसमे आपको सारी विवरण जैसे (नाम, ईमेल, और फ़ोन नंबर) दर्ज करना पड़ेगा।

reliance jio fiber
image source- google

जिओ ने की अपनी ये बड़ी सर्विस बंद

उसके बाद जब आपके फ़ोन में जाये तब उसे आप अपने वेबसाइट पर डाल दे। इसके बाद आपको जिओ के तरफ से फ़ोन आएगा जिसमे आपको meeting के लिए बुलाया जायेगा। उस मीटिंग के दौरान आपसे आपकी अन्य सारी कागज़ात मांगी जाएगी। उसके पश्चात सारी documents की जांच संपूर्ण होने पर आपको जिओ फाइबर का domain मिल जायेगा।

जानिए जिओ गीगा फाइबर के प्लान के विषय में

Mukesh ambani  ने हाल ही में अपनी नयी डिवाइस Jio Giga fiber के प्लान के बारे में खुलासा किया। एक बेहद ही लोकप्रिय टीवी शो के दौरान उन्होंने कहा की 500 रुपये से शुरू होगी जिओ गीगा फाइबर की प्लान। इस प्लान में आपको की 100 Mbps स्पीड तथा 100 GB डाटा मिलेंगी 30 दिन के लिए। साथ ही साथ इंटरनेट फाइबर कनेक्शन जैसी अद्भुत सुविधा मिलेंगी। जिससे आप बड़े आसानी से 4K videos किसी भी स्मार्ट टीवी में देख सकते हैं।

jio fiber
image source- google

Jio GigaFiber की लॉन्चिंग जल्द, ये हो सकते हैं प्लान्स

इसके बाद आता है Jio combo pack। इस प्लान की कीमत 600 रुपये है जिसमे आपको 100 Mbps की स्पीड के साथ 100 GB डाटा मिलेंगी। पिछले pack की तुलना में इसमें फाइबर के साथ साथ आप गीगा टीवी जैसे अन्य सुविधा पा सकते है। 30 दिन की validity का ये पैक आपको एक अनोखी सेवा देगी, जिसमे आप live streaming जैसी कई अन्य फीचर्स भी पा सकते हैं।

इसके बाद आती हैं ब्लंडेड पैक ऑफर जिसकी कीमत 1000 रुपये है। 30 दिन का ये पैक आपको 100 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ का 100 GB डाटा भी देगी। इस पैक की खासियत यह है की आप इसमें फाइबर, गीगा, और डिवाइस जैसा हर एक सुविधा का लाभ उठा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here