Corona Virus से नहीं डरता जापान, तय समय पर ही होंगे सभी ओलंपिक टूर्नामेंट

tokyo olympic
Google

Sports Desk :-  जहां दुनिया भर में करोडों वायरस का प्रकोप मचा हुआ है और कोहराम जारी है। जिसके भय से सभी खेल जगत में हलचल सी मच गई है और सभी टूर्नामेंट और इवेंट्स रद्द किये जा रहे है, वहीं दूसरी तरफ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को टोक्यो ओलिंपिक में कोरोना वायरस से कोई डर नहीं है उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक को लेकर स्थिति साफ कर दी है। जिससे की ओलिंपिक को लेकर सभी तैयारियां पटरी पर प्रधानमंत्री शिंजो आबे इसे टालने या रद्द करने पर विचार नहीं कर रहे। इवेंट तय समय पर ही होगा। इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक ओलिंपिक होने हैं।

Coronavirus : निर्धारित समय पर ही होंगी उच्च शिक्षण संस्थानों की परीक्षाएं

मौजूदा समय में अभी तक दुनिया में कोरोनावायरस के कुल 1,56,533 मामले सामने आए हैं। 151 देशों में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 5835 तक पहुंच गई है। खेलों पर भी इसका बड़ा असर दिखा है। फुटबॉल, क्रिकेट, टेनिस, लंदन मैराथन समेत अन्य इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स को रद्द या टाल दिया गया है। लेकिन जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से ओलिंपिक को लेकर फोन पर बातचीत की है और कहा, ‘‘ओलिंपिक को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए जापान और अमेरिका एक-दूसरे के सहयोग के लिए तैयार हैं।

वहीँ दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बात करें तो वह ऐसे पहले विदेशी नेता हैं, जिन्होंने टोक्यो ओलिंपिक को टालने की बात कही थी,उन्होंने कहा था की ”खाली स्टेडियम में कराने से अच्छा ओलिंपिक को टाल दें” यह शर्मनाक होगा, लेकिन खाली स्टेडियम में ओलिंपिक कराने से तो बेहतर है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here