जिओ ने की अपनी ये बड़ी सर्विस बंद

reliance jio gift to customer

जिओ के पुरे देश में करोडो उपभोक्ता है। जिओ के इस फैसले से करोडो जिओ उपभोक्ता पर इसका असर पड़ेगा। रिलायंस जिओ ने फ्री कालिंग की सर्विस बंद करने का फैसला लिया है और यह आज 10 अक्टूबर से लागु होगा। जिओ ने फ्री कालिंग की सर्विस जिओ से जिओ पर नहीं बल्कि दूसरे नेटवर्क (एयरटेल,वोडाफोन,बीएसएनएल,आईडिया आदि) सभी पर बंद की है। अब जिओ उपभोक्ताओं को दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कुछ पैसे देने होंगे।

इतना लगेगा चार्ज

जिओ ने जारी किये बयान में कहा की जिओ उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए 1 मिनट के 6 पैसे खर्च करने होंगे। यानि 17 मिनट बात करने पर आपको 1 रूपए 2 पैसे देने होंगे। बता दे जिओ के मौजूदा प्लान के अनुसार उपभोक्ताओं से सिर्फ डाटा का चार्ज लिया जाता था और सर्विस फ्री थी पर अब जिओ उपभोक्ताओं को कुछ चार्ज देना होगा।

सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगो को बाटे गए कृत्रिम अंग

इस लिए जिओ ने की फ्री कॉलिंग सर्विस बंद

TRAI के 2017 में जारी नियमानुसार एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कुछ चार्ज देना होता है जिस नेटवर्क को कॉल की गयी है उसे, आसान भाषा में अगर कोई जिओ से एयरटेल पर कॉल करता है तो जिओ को एयरटेल को कुछ चार्ज देना होता है। जोकि जिओ अभी तक खुद दे रहा था पर अब ये चार्ज जिओ उपभोक्ताओं से लेकर देगा। इसे IUC कहते है।