डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने के लिए ईरान ने रखा इतना बड़ा इनाम..

google

अमेरिकी एयरस्ट्राइक में ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद पूरे दुनिया में गंभीर चर्चाएं हो रही हैं और फिर से भंयकर विश्व युद्द होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं ईरान और अमेरिका का एक-दूसरे के खिलाफ रुख और भी सख्त होता दिख रहा है। बीते दिन ईरान ने अपनी पवित्र जामकरन मस्जिद की गुंबद पर शहादत और बदले के प्रतीक लाल झंडे को फहराकर अमेरिका को एक बड़ी चेतावनी दी थी। अंतरराष्ट्रीय मीडिया सूत्रों के मुताबिक, अब ईरान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सिर कलम करने पर 80 मिलियन डॉलर इनाम (करीब 5.76 अरब भारतीय रुपये में) की घोषणा की है।

सुलेमानी के अंतिम संस्कार के दौरान किया गया ऐलान

सूत्रों के मुताबिक, जनरल सुलेमानी के अंतिम संस्कार के दौरान एक संस्था ने ट्रंप के सिर के बदले रखे गए 80 मिलियन डॉलर की रकम को इकट्ठा करने के लिए संस्था ने सभी ईरानी नागरिकों से दान की अपील की है। मसाद में जिस समय सुलेमानी का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, उसी दौरान एक ईरानी संस्था ने ये एलान किया।

ट्रंप ने दिया ये जवाब 

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ट्विटर पर लगातार ईरान के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं सिर कलम करने पर इनाम की घोषणा के बाद भी ट्रंप ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, ‘ईरान अगर किसी यूएस प्रतिष्ठान और अमेरिकन को चोट पहुंचाता है तो उसे तत्काल और पूरी तरह से खतरनाक अंदाज में जवाब दिया जाएगा। ऐसे कानूनी नोटिस की यूं तो जरूरत नहीं है, लेकिन मैंने फिर भी चेतावनी दे दी है।’

ईरान ने हटाया अपने ऊपर लगा ये प्रतिबंध 

बता दें, ईरान में जनरल कासिम सुलेमानी का स्थान काफी ऊंचा था और उनकी हत्या से ईरान के नागरिक बेहद आक्रोशित हैं। ईरानी मीडिया के मुताबिक, ईरान के राष्टपति हसन रुहानी ने अपने ऊपर लगे परमाणु कार्यक्रम को संचालित करने वाले प्रतिबंध को भी हटा लिया है। ईरान अब 2015 के अपने परमाणु समझौते की किसी भी सीमा का पालन नहीं करेगा।

ईरानी कार्यवाई से ट्रंप नाराज़, 52 ठिकानों पर साधा निशाना

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here