IPS प्रशांत कुमार बने यूपी के नए अपर पुलिस महानिदेशक…

IPS Prashant Kumar
Google
1990 बैच के आईपीएस यूपी के नए एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था)उ0प्र0 का कार्यभार ग्रहण किया। इससे पहले वे एडीजी जोन मेरठ के पद पर तैनात थे। मंगलवार को शासन ने उनका तबादला कर दिया था। प्रशांत कुमार ने मेरठ में कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर एकाएक चर्चा में आ गए थे। साथ ही इनके कार्यकाल में जोन में ताबड़तोड़ कई एनकाउंटर किए गए थे।

लखनऊ एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान

एडीजी लॉ एंड आर्डर (ADG Law and Order) प्रशांत कुमार (IPS Prashant Kumar) ने कहा कि जनता को शासन की योजानाओं का लाभ दिलाना सबसे महत्वपूर्ण होगा। राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को ही आगे बढ़ाया जाएगा और पुलिसकर्मियों की जो छवि कोरोना महामारी के समय बनी है, उसमें और वृद्धि की जाएगी।

IPS प्रशांत कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कानून व्यवस्था दुरुस्त करना प्राथमिकता होगी और गांव-गांव में बीट सिस्टम को और मज़बूती दी जाएगी।

कोविड 19 के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आईपीएस प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रवासी मज़दूरों को लेकर व्यापक रणनीति बनी है। उन्होंने कहा कि जनता को शासन की योजानाओं का लाभ दिलाना सबसे महत्वपूर्ण होगा। राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को ही आगे बढ़ाया जाएगा और पुलिसकर्मियों की जो छवि कोरोना महामारी के समय बनी है, उसमें और वृद्धि की जाएगी। साथ ही जो कमियां उजागर हुई हैं उनको दूर किया जाएगा। एक टीम भावना के साथ काम करके यूपी पुलिस की छवि को और बेहतर किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here