IPL 2020 : लंबे समय बाद मिली Kohli को ऐसी संतुलित Team, RCB Team Squad

RCB Team Squad
IPL 2020

IPL 2020 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL: 2020) का आगाज 19 सितम्बर को होना है, जैसा कि आप सब जानते हैं कि इसका शेड्यूल भी जारी हो चुका है और शेड्यूल (schedule) के मुताबिक पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रनर्स अप टीम (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाना है।

RCB के ऊपर होगा दबाव:–

IPL के इस 13वें सीजन मे टीम Royal Challengers Bangalore पर दबाव रहना लाज़मी है क्यूंकी RCB आईपीएल टूर्नामेंट में ऐसी टीम है,जो आजतक इस ट्रॉफी को जीत नहीं पाई है। ऐसे में विराट कोहली पर इस साल IPL ट्रॉफी जीतने का दबाव है। हालांकि ये बात अलग है की इस टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत रहा है लेकिन कहीं न कहीं गेंदबाजी ने टीम को पिछले कुछ वर्षों में कमजोर किया है।

Kohli को मिली अभी तक की सबसे संतुलित टीम

RCB टीम के कप्तान Virat Kohli ने ‘आरसीबी बोल्ड डायरीज’ शो में बात करते हुए अपने विचार रखे और उन्होंने कहा की ”यह वक्त काफी एक्साइटिंग है। ईमानदारी से कहूं तो IPL 2016 सीजन हमारे लिए यादगार सीजन रहा है। तब से लेकर अबतक आईपीएल में हमारी यह सबसे संतुलित टीम है। मैंने इस टीम के बारे में ऐसा महसूस किया है और एक सिस्टम की तरह हम बढ़ रहे हैं। इसका बहुत अच्छी तरह से ध्यान रखा गया है और अब यह अब हम पर निर्भर करता है कि हम उन चीजों को मैदान पर कैसे एग्जीक्यूट करते हैं।”

IPL 2020 : RCB के पास दो वर्ल्ड क्लास पेसर

कुछ सालों से देखा जाए तो RCB की गेंदबाजी टूर्नामेंट मे कमजोर साबित हुई है,लेकिन इस बार IPL के इस 13वें सीजन की बात करें तो RCB के पास दो वर्ल्ड क्लास पेसर क्रिस मौरिस (Chris Morris) और डेल स्टेन (Dale Steyn) हैं। उनके अलावा एडम जांपा (Adam zampa) ने हाल ही में केन रिचर्ड्सन को रिप्लेस किया है। ऐसे में जांपा यूएई की स्लो पिचों पर कारगर साबित हो सकते हैं।

देखें RCB की पूरी टीम:-

Kohli (Captain), AB de Villiers, Devadatta Padikal, Parthiv Patel, Aaron Finch, Joshua Phillip, Shahbaz Ahmed, Gurkeerat Singh Mann, Pawan Deshpande, Moin Ali, Shivam Dubey, Chris Morris, Isuru Udana, Yuzvendra Chahal, Washington Sundar, Pawan Negi, Umesh Yadav, Navdeep Saini, Mohammad Siraj, Adam zampa, Dale Steyn.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here