IPL 2020 : आईपीएल इतिहास में इन 2 बल्लेबाजों ने लगाए 1 ही Over मे 5 छक्के

5 sixes in 1 over.
IPL 2020

IPL 2020 : आईपीएल (IPL) के इतिहास में अभी तक हमने कई जबरदस्त ताबड़तोड़ पारियों को देखा होगा लेकिन उनमे से कई बेहतरीन और जबरदस्त बल्लेबाज आईपीएल में हुए हैं जो की अपने चौके-छक्कों के लिए मशहूर रहे हैं। ये बल्लेबाज अपनी आतिशी ताबड़तोड़ अंदाज के लिए जाने जाते हैं और यह किसी भी वक्त बड़े-बड़े छक्के लगाने मे माहिर होते हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी IPL में आपने काफी छक्के लगते हुए देखें होंगे और कई बल्लेबाज इसमें माहिर भी होते हैं। कई बार ऐसा भी हुआ है कि 1 ही ओवर में कई छक्के लग गए हों। आमतौर पर एक ओवर में 2-3 छक्के लगाना थोड़ा आसान होता है लेकिन जब कोई बल्लेबाज जब एक ही ओवर में 5 छक्के लगा तो ये काफी हैरानी की बात है।

1 ओवर मे 5 छक्के लगाने वाले Batsman

आज हम उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल इतिहास के एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ने का ऐसा कारनामा किया है। बल्कि हैरान करने वाली बात तो ये है की इनमें से एक तो जबरदस्त धाकड़ बल्लेबाज है लेकिन दूसरा ऑलराउंडर एक युवा खिलाड़ी है।

1 :- IPL 2013: Chris Gayle vs Rahul Sharma

बात साल 2013 की है जब IPL के 6th सीजन के मैच खेले जा रहा थे, उस दौरान Royal Challengers Bangalore की टीम का हिस्सा थे बल्लेबाज Chris Gayle और उस सीजन में उन्होंने Pune Warriors India के खिलाफ 175 रनों की जबरदस्त ताबड़तोड़ पारी खेली थी जो कि आज भी T20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है। इतना ही नहीं बल्लेबाज Chris Gayle ने अपनी इस पारी में पुणे वॉरियर्स इंडिया के स्पिनर राहुल शर्मा के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ने का कारनामा भी किया था।

2 :- IPL 2020 : Rahul Tewatia vs Sheldon Cottrell

Rajasthan Royals के ऑलराउंडर खिलाड़ी Rahul Tewatia ने ये कारनामा IPL के 13वें सीजन में Kings XI Punjab के खिलाफ मुकाबले के दौरान किया। Rajasthan की टीम 224 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और स्टीव स्मिथ का विकेट गिरने के बाद राहुल तेवतिया को पिंच हिटिंग के लिए भेजा गया।

हालांकि राहुल तेवतिया के बल्ले से शुरुआत की 20 गेंदों पर बिल्कुल भी रन नहीं निकले और उनका स्ट्राइक रेट 50 से भी कम था। दूसरी तरफ से Sanju Samson ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे थे,लेकिन राहुल तेवतिया कई डॉट बॉल खेल रहे थे। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के खिलाफ एक छक्का लगाया। इसके बाद पारी का 19वां ओवर Sheldon Cottrell लेकर के आए। तेवतिया ने कॉट्रेल के इस ओवर में लगातार 5 छक्के लगा दिए और एक इतिहास रच दिया। उसके बाद Rajasthan Royals ने Kings XI Punjab के 224 विशाल लक्ष्य को हासिल कर लिया। IPL इतिहास में ये सबसे बड़ा रन चेज है और तेवतिया के उस 5 छक्के ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया।

IPL 2020….

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here