IPL 2020 : बड़ी खबर, IPL ने बदले अपने नियम,पहली बार IPL के इतिहास में होगा ऐसा

Big news IPL
IPL 2020

IPL 2020 : आईपीएल के तेरहवें सीजन का आगाज होने में अभी कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ गई है । आईपीएल ने पहला मैच शुरू होने से पहले अपने एक नियम में एक बदलाव किया है। नियम यह है कि आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि टीम के सभी खिलाड़ी होटल से स्टेडियम नहीं जाएंगे।जिसके चलते अब उन खिलाड़ियों को ही स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी जिन्हें चुना गया होगा।

इसलिए बदला गया नियम

आपको बता दें कोरोना वायरस की महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए BCCI और IPL कमेटी को तमान नियमों का पालन करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएल की टीमें जब यूएई में मैचों के लिए होटल से स्टेडियम जाएंगी तो उनके साथ वही लोग शामिल होंगे जो होटल के बायो बबल में शामिल हुए हैं,जिनमें से दो वेटर्स भी होंगे।

आईपीएल की हर टीम को दो बसों में सफर करना पड़ेगा हालांकि अगर पहले की बात करें तो भारत में एक टीम केवल एक ही बस में सफर करती थी लेकिन Covid-19 की वजह से इसमें यह बदलाव किया गया है। मैच में जो अधिकारी शामिल होंगे वो भी इसी बायो-बबल में रहेंगे। बता दें कि एक-एक टीम के पास 22 से 25 खिलाड़ियों का दल है।

आपको बता दें, यूएई में, खासकर अबू धाबी में कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल्स काफी सख्त हैं और आइपीएल टीमों को भी इनको मानना होगा।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here