IPL 2020 7th Match : CSK vs DC, ये टीम है आज के मैच की दावेदार…

7th Match : CSK vs DC
IPL 2020

IPL 2020 : आईपीएल (IPL) में आज 7वां मुकाबला खेला जाना है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Supar Kings) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आपस में भिड़ेंगी। आज का मुकाबला युवा और अनुभव के बीच होने वाला मुकाबला है। दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक कुल 21 बार एक-दूसरे का सामना किया है और जिसमे सीएसके ने 15 बार मुकाबले को जीता है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स में छह बार मुकाबले में जीत दर्ज की है।

दिल्ली के खिलाफ प्रदर्शन

चेन्नई के Shane Watson (37 के औसत से 481 रन) और अंबाती रायडू (34.07 पर 477 रन) ने हमेशा दिल्ली के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि Ravindra Jadeja ने दिल्ली के खिलाफ 20 पारियों में 300 रन और 15 विकेट हासिल किए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने CSK के खिलाफ 35.61 के औसत और 122.56 के स्ट्राइक रेट से 641 रन बनाए हैं। इस बीच, स्पिनर Amit Mishra ने चेन्नई के खिलाफ 7.09 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए हैं।

MATCH मे किसकी दावेदारी

आज के मुकाबले की बात करें तो यह कहना मुश्किल होगा कि कौन सी टीम दावेदार रहेगी क्योंकि दिल्ली के पास जहां युवा खिलाड़ी हैं तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। अगर बात आंकड़ों की जाए तो आंकड़े के हिसाब से चेन्नई सुपर किंग का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है,क्योंकि अभी तक सभी मुकाबले में चेन्नई ने दिल्ली को हर क्षेत्र में पिछाड़ा है, चाहे वह बल्लेबाजी हो चाहे वह गेंदबाजी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम की बात करें तो Shreyas Iyer के कप्तानी में उनका प्रदर्शन पहले से काफी निखर चुका है और अब एक नई युवा टीम के साथ कप्तान Iyer की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Delhi Capitals एकमात्र ऐसी IPL टीम है जिसने टूर्नामेंट का फाइनल कभी नहीं खेला और यह चार बार सेमीफाइनल /प्लेऑफ में पहुंची है, जबकि सीएसके ने तीन बार प्रतियोगिता जीती है।

IPL 2020…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here