दुनियाभर के बल्लेबाज़ों को इंजमाम-उल-हक का सचिन चैलेंज….

inzamam-ul-haq-Sachin
Google

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान एवं महान बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर सचिन के बारे में एक पूरा एपिसोड किया और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले Sachin Tendulkar के बारे में कसीदे पढ़ना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं इंजमाम-उल-हक ने सचिन के बारे में कहते हुए कहा की “अगर महान से भी बड़ा कोई शब्द है तो मैं वो सचिन के लिए इस्तेमाल करूंगा।

Asia XI vs World XI T20 Series : 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल,पाकिस्तान का एक भी खिलाडी नहीं

इसके अलावा इंजमाम ने दुनिया के सभी बल्लेबाजों को यह चैलेंज दिया है और कहा है कि मैं भी देखता हूँ कि सचिन के पहाड़ जैसे रिकॉर्ड को आखिर कौन तोड़ता है। आखिर 16 साल की उम्र में उसने इमरान, वकार और अकरम जैसे गेंदबाजों का सामना किया। मुझे नहीं लगता कि कोई उसके करीब भी आ पाएगा।

Sachin की डेब्यू सीरीज के कारनामे की चर्चा की :-

डेब्यू सीरीज के एक मैच में वो पेशावर में बैटिंग कर रहा था। उसने मुश्ताक अहमद की गेंद पर एक छक्का मारा। तभी दुनिया के महानतम लेग स्पिनर्स में से एक अब्दुल कादिर उसके पास गए। कहा- बच्चे को मार रहे हो। मुझे मारकर दिखाओ। सचिन बोला कुछ नहीं। अगले ओवर में उनसे कादिर को चार छक्के मारे।”

Sachin मीडियम पेसर भी होता था और लेग स्पिनर भी :-

इंजमाम ने आगे कहा कि, “सचिन उस दौर में खेला जब कोई भी महान बल्लेबाज 8000 रनो से ज्यादा स्कोर कर पाने में असमर्थ था। सिर्फ सुनील गावस्कर ही ऐसे बल्लेबाज़ थे उस दौर में जिन्होंने 10000 रन बनाए। लेकिन, सचिन की तरफ देखिए। उसने 35 हजार रन बनाए। अब देखने वाली बात होगी कि उसका रिकॉर्ड कौन तोड़ता है। दुनिया में सचिन से ज्यादा फैन किसी खिलाड़ी के नहीं होंगे। वो बॉलर नहीं था लेकिन, जब गेंद हाथ में होती थी तो वो मीडियर पेसर भी होता था और लेग स्पिनर भी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here