जम्मू कश्मीर में बहाल हुई इंटरनेट और कॉल सेवा

jammu kashmir
image source - google

5 अगस्त के बाद आज लगभग 6 महीने बाद जम्मू कश्मीर में इंटरनेट ,कॉल व SMS सेवा को शुरू कर दिया गया है। खबर के अनुसार प्रीपेड मोबाइल पर ये सेवाएं शुरू की गयी है। लेकिन सोशल मिडिया पर अभी भी बैन रहेगा। जम्मू कश्मीर के 10 जिलों में 2G सेवाएं शुरू की गयी है। इसके साथ ही हॉस्पिटल ,बैंक जैसी संस्थानों में ब्रॉडबैंड को बहाल किया गया है।

बता दें अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त को हटाया गया था। शांति बनाये रखने के लिए कॉल ,इंटरनेट, एसएमएस,रेल आदि सेवाओं को बंद किया गया था। हालाँकि सरकार ने अगस्त में ही कॉल ,इंटरनेट सेवा को शुरू किया था पर उसका दुरुपयोग होने की वजह से फिर बंद कर दिया गया। इसके बाद जम्मू कश्मीर में जिन जगह पर हालात सामान्य होते गए वहां सेवाओं को भी बहाल किया जाने लगा।

श्रीनगर में आतंकियों की नापाक कोशिश, ग्रेनेड से किया हमला

370 हटने का असर

अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकियों द्वारा अशांति फ़ैलाने की कोशिश लगातार की जा रही थी। सीमा पार से आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश करना और शुरू कर दी । इस बीच कई आतंकियों को पकड़ा गया और कई को मार दिया गया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संचार सेवाओं को बंद किया गया और सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here