UP: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री, मंत्री सभी ने किया योगा और की ये अपील

International Yoga Day 2021
International Yoga Day 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगा किया और कहा ‘मैं प्रदेश के सभी नागरिकों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हृदय से बधाई देता हूं। भारत के लिए ये गौरव का क्षण है कि जब हम अपने ऋषि परंपरा के इस अनमोल उपहार को लोक कल्याण और मानवता के कल्याण के लिए प्रदान करने में सफल हो पा रहे हैं।’

यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव् सिंह

सीएम योगी के अलावा यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव् सिंह ने भी योगा किया और कहा कि “व्यक्तिगत चेतना या आत्मा की सार्वभौमिक चेतना से मिलन ही है योग” आप सभी को 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं… योग को अपनाएँ, देश को स्वस्थ बनाएँ।

कानून मंत्री बृजेश पाठक

इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भी आज योग शिविर में हिस्सा लिया। कानून मंत्री के साथ जियामऊ में आयोजित योग शिविर में BJP के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी योग करते नज़र आए।

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। साथ ही देश के लोगों से अपील की कि लोग योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और निरोग काया पाएं। कोरोना काल मे लाखों लोगों ने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर स्वास्थ्य लाभ हासिल किया।

International Yoga Day के अवसर पर PM Modi ने कही ये बड़ी बातें

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल, महापौर संयुक्ता भाटिया, उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगा किया और सभी देश एवं प्रदेश वासियों को योगा को प्रतिदिन करने कि अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here