Ind vs NZ 2nd T20 : फिर जीती टीम ‘India’ मेजबान टीम को 7 विकेट से हराया

india-nz-first-t20-ap
Google

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही खेला गया इस मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है । आपको बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई जिसके जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 17.3ओवर में 3 विकेट  खोकर आसानी से हासिल कर लिया। जिसमे के एल राहुल ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और टीम को एक शानदार जीत दिलाई।

ICC Ranking 2020- Test,Oneday and t20 international Top 10 Teams

आपको बता दें की इस बार न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और खुद बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया ,बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को ठीक शुरुआत मिली मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो की जोड़ी ओपनिंग करने के लिए उतरी दोनों ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़ दिए ,उसके बाद छठे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने मार्टिन गप्टिल को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया. शार्दुल ने गप्टिल को विराट कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया। और फिर Colin de Grandhomme ,Ross Taylor व Kane Williamson भी आज कुछ कमाल नहीं कर सके और सस्ते में ही आउट हो गए। उसके बाद टिम सेफर्ट ने नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाकर इंडिया को 133 रनो का लक्ष्य दिया।

उसके बाद जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल सके और महज 8 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बन गए। उसके बाद के एल राहुल के साथ बल्लेबाज़ी करने आये कप्तान विराट कोहली भी इस बार कुछ ख़ास नहीं कर सके और वह टिम साउथी का शिकार बने और महज 11 रनो के निजी स्कोर पर पॅवेलियन लौट गए। इसके बाद 39 रन तक 2 विकेट गंवाने के बाद के एल राहुल और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here