Ind vs Aus Series:-टीम India ने जीती सीरीज, Rohit sharma ने बनाये कई रिकॉर्ड

virat-rohit-sharma
Google

कल का दिन पूरी टीम इण्डिया के लिए काफी ख़ास रहा जिसमे टीम इण्डिया ने तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। इस जीत के साथ ही टीम इण्डिया ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल घरेलू जमीन पर हुई सीरीज में मिली हार का बदला भी ले लिया।

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार (19 जनवरी) को खेले गए मुकाबले को टीम इण्डिया ने जीतकर ऑस्ट्रेलिया से अपना बदला भी चुका लिया क्यूंकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया से भारत को घरेलू जमीन पर सीरीज गंवानी पड़ी थी।

Cricket – आखिर कैसे 1 बॉल पर 286 रन बनाकर इस टीम ने जीता था मैच ?

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्टीव स्मिथ  के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 286 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरे भारतीय टीम के कप्तान भले ही शतक बनाने से चूक गए लेकिन उन्होंने 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।जिसकी बदौलत भारत ने 47.3 ओवर में तीन विकेट पर 289 रन बनाकर जीत हासिल कर 2-1 से  सीरीज अपने नाम कर ली।

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे शतक लगाने के मामले में अपने कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है क्यूंकि कोहली ने भी कंगारुओं के खिलाफ 8 शतक लगाए हैं और रोहित का भी यह 8वां शतक है।

रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में इस दिग्गज को पीछे छोड़ा

इस सीरीज में रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 29वां शतक बनाने के साथ ही सबसे तेज़ नौ हजार रन बनाने वाले खिलाडी भी गए हैं।  शतक बनाने के साथ श्रीलंका के धुरंधर ओपनर सनत जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है  जयसूर्या ने अपने करियर में 28 शतक बनाए थे। वनडे शतकों के मामले में रोहित से आगे अभी ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 30 शतक उसके बाद विराट 43 शतक और सचिन 49 शतकों के साथ सबसे ऊपर कायम हैं।

BCCI से कॉन्ट्रैक्ट छूटने के बाद धोनी का इस टीम के साथ अभ्यास जारी

रोहित शर्मा की फॉर्म की बात करे तो अभी वह जिस फॉर्म में हैं अगर यही फॉर्म उनकी बरक़रार रही तो वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को भी पीछे छोड़ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here