IND vs AUS : 3rd ODI मे भारत को मिली 13 रनों से मिली जीत, टीम ने बचाई लाज

IND vs AUS: India won by 13 runs
Google

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से खत्म कर दिया। हालांकि 2 लगातार वनडे मैचों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी थी।

इससे पहले बात करें तो इस आखिरी मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम में कप्तान एरोन फिंच ने सबसे अधिक 75 रन अपनी टीम के लिए बनाएं, इसके अतिरिक्त विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी की धनक दिखाई और उन्होंने 59 रन की पारी खेली।  भारत के लिए सबसे किफायती गेंदबाज शार्दुल ठाकुर रहे और सबसे ज्यादा 3 विकेट भी अपनी टीम के लिए निकाले।

वही बात करें भारत की बल्लेबाजी की तो इस बार भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 303 रन का लक्ष्य रखा। पारी की शुरुआत करने उतरे धवन और गिल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और धवन महज 16 रन बनाकर एबॉट का शिकार बने, तो वही उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान कोहली ने पारी को संभालते हुए 78 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए 50 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के जड़कर नाबाद 66 रनों का अहम योगदान दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन हार्दिक पांड्या ने 70 गेंदों में 92 रनों की पारी खेलकर बनाया इस दौरान उन्होंने 7 चौके व एक छक्का भी जड़ा जिसकी बदौलत भारत का स्कोर 302 रन तक पहुंच पाया।

मुकाबला खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के रन मशीन कहे जाने वाले स्टीव स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया जिन्होंने इस सीरीज में 149 के स्ट्राइक रेट से कुल 216 रन बनाए थे ,तो वही हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here