UP : समय पर आय-कर भुगतान न करने पर कार्यवाही

UP : प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, उप्र पूर्वी आशीष वर्मा, ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की रूपरेखा एवं अग्रिम कर के भुगतान के विषय पर सभी करदताओं से अनुरोध किया कि वे वित्तीय वर्ष 2021-22 की कर देनदारी का आकलन कर अग्रिम-कर की दूसरी किस्त को 15 सितम्बर 2021 तक अवश्य जमा कर दे देर से अग्रिम कर जमा करने पर ब्याज भी देना होगा।

अग्रिम कर के प्रथम किस्त 15 प्रतिशत के भुगतान की अंतिम तिथि 15 जून 2021 तक थी तथा दूसरी किस्त के भुगतान की अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2021 है।

विभाग द्वारा मनाए जाने वाले आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की रूपरेखा के विषय के बारे में प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रमों की श्रृंखला मे विभाग द्वारा वॉकाथॉन, साइक्लोथॉन, वृक्षारोपण तथा स्वच्छता अभियान का सफल आयोजन किया गया।

स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम पर हो रही दादागिरी, वसूले जा रहे गरीबों से पैसे

विभाग द्वारा कला, साहित्य तथा सार्वजनिक क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा विगत वर्षों मे ईमानदारीपूर्वक सर्वाधिक आयकर का भुगतान करने वाले करदाताओं को आयकर विभाग द्वारा सम्मानित किया जा रहा है एंव भविष्य में भी ईमानदारी पूर्वक कर जमा करने वाले करदाताओं को सम्मानित करने की योजना है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here