धर्म नगरी अयोध्या में गरीबों की जमीनों पर दबंगो की निगाहें…

Ayodhya, the eyes of the oppressed
Ayodhya

अयोध्या:। धर्म नगरी अयोध्या में जबसे राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है तब से जमीनों के दाम आसमान पर है। ऐसे में गरीबों की जमीनो पर दबंगो की निगाहें लगातार लगी है।

ऐसा ही एक मामला अयोध्या जनपद के माझा बरहटा छेत्र का है।जहां अपनी ही जमीनों को दबंगो से बचाने और पैमाइश कराने की मांग को लेकर एक गरीब, पीड़ित,और असहाय परिवार ने जिलाधिकारी की चौखट पर दस्तक दी और न्याय की मांग की।

पीड़ित परिवार के बच्चे, बूढ़े, महिलाएं और बुजुर्गों ने जिलाधिकारी के कार्यालय में पहुंच कर अपनी ही जमीन की पैमाइश और दबंगो से बचाने की गुहार की।

पीड़ित परिवार की महिला आरती ने कहा कि धर्म नगरी अयोध्या में जबसे मंदिर निर्माण की कवायद शुरू हुई है तबसे जमीनों के रेट आसमान छू रहे हैं, और गरीब और मजलूमों की जमीनों पर दबंगों की निगाहें लग गई है।पीड़ित महिला ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसके परिवार में कोई दौड़ने वाला कोई नही है, उसके ससुर मंद बुद्धि के है, और पति अनपढ़ है,ऐसे में दबंगो की कुदृष्टि उनकी जमीन पर लग गयी है ,उन्हें सिर्फ न्याय चाहिए।

पीड़ित महिलाओं का कहना है कि यदि उनकी जमीनों की पैमाइश नही हुई तो दबंग उनकी जमीनों को कब्जा कर लेंगे और उनके बच्चे सड़को पर आ जाएंगे।क्योंकि यही जमीन ही उनके जीवन यापन का सहारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here