ICC T20 Ranking : ताज़ा रैंकिंग जारी, टीम India के 2 टॉप खिलाड़ी Top 10 से बाहर

ICC T20 Ranking
Google

Cricket : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई T20 सीरीज में भले ही भारत में जीत दर्ज की और सीरीज पर अपना कब्जा कायम किया लेकिन इसका सीधा असर पड़ा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की T20 रैंकिंग मे जिसमें भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं।

इसके अलावा बात करें तो टॉप 10 में टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज शामिल नहीं है दूसरी तरफ बल्लेबाजों की बात करें तो इस ताजा T20 रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आठवें और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद ताज़ा रैंकिंग

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी (ICC) ने ताजा रैंकिंग जारी की है जिसके दौरान विराट कोहली इस सीरीज में शानदार फॉर्म में दिखे थे और उन्होंने अपने 3 मैचों में 44.66 की औसत से 134 रन बनाए थे इसमें कोहली ने लास्ट T20 मैच में 85 रन बनाए थे, वही केएल राहुल ने 3 मैच में 81 रन जोड़े थे।

टॉप-10 से Bumrah बाहर, जम्पा को मिला फायदा

गेंदबाजों की T20 रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ताजा रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद को इसका फायदा मिला है, आदिल तीसरे, जंपा चौथे और जाडन 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

किस बल्लेबाज़ को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे तीसरे से चौथे स्थान पर लुढ़क गए हैं। सीरीज के दौरान काफी अच्छे फॉर्म में दिखे Glen Maxwell बैट्समैन की लिस्ट में 7वें नंबर पर बरकरार हैं। वहीं, कोहली ने अफगानिस्तान के हजरातुल्लाह ज़ज़ई को पीछे कर 8वां स्थान हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here