हैदराबाद एनकाउंटर घिरा सुप्रीम कोर्ट के सवालो से

Google

● हैदराबाद एनकाउंटर पर उठे सवाल
● एनकाउंटर करने वाले पुलिस अफसरों पर की गई एफआईआर की मांग

हैदराबाद में महिला डॉक्टर की रेप कर हत्या करने वाले आरोपियों को शुक्रवार की रात हैदराबाद पुलिस ने एक मुठभेड़ में उनका एनकाउंटर कर दिया। इस एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश से लेकर आंध्रप्रदेश तक सभी ने हैदराबाद पुलिस की काफी सरहाना की। पूरी जनता में कल यानि बीते दिन शुक्रवार को खुशी का माहौल देखने को मिला। लेकिन इस एनकाउंटर के बाद से अभी कोर्ट संतुष्ट नहीं है।

निर्भया और हैदराबाद कांड के बाद, राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

प्रशंसा के बाद अब उठे सवाल 

आपको बता दे की हैदराबाद एनकाउंटर में वाहवाही के बाद अब उस पर सवाल उठने शुरू हो है। इस मामले को लेकर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ जांच की मांग करते हुए याचिकाएं दाखिल की गई हैं। सूत्रों की माने तो शुक्रवार तड़के पुलिस चारों आरोपियों को लेकर क्राइम सीन रीक्रिएट करने गई थी। पुलिस का दावा है कि उस दौरान भागने की कोशिश में चारों गोली के शिकार हो गए।

शवों को सुरक्षित रखने के दिए आदेश 

मिली जानकारी के मुताबिक बता दे की सुप्रीम के वकील जीएस मनी और प्रदीप कुमार ने हैदराबाद एनकाउंटर के खिलाफ याचिका दायर की है। उन्होंने इस याचिका में एनकाउंटर को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। साथ ही इस केस में पुलिसवालों के खिलाफ जांच की मांग की। इसके साथ ही शवों को सुरक्षित रखने का भी आदेश दिया गया है। इस मामले की अर्जी पर कल सुबह सुनवाई की जाएगी।