लखनऊ: थाना हुसैनगंज भी हो सकता है सील, मरीज के संपर्क में आए दरोगा…

corona cases in lucknow
image source - google

उत्तर प्रदेश में आगरा, नोएडा के बाद अब लखनऊ जिले में भी संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। लखनऊ के थाना हुसैनगंज को भी अब सील किया जा सकता है। खबर के अनुसार पुराना किला चौकी इंचार्ज बृजेश सिंह व हेड कांस्टेबल करुणा शंकर राय कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं।

दरोगा और हेड कांस्टेबल कुछ दिन पहले पुराना किला स्थित दादा मियां की मजार के पास तबलीगी जमात जमाती के कुछ लोगों के संपर्क में आए थे। कल मंगलवार को रात में दोनों पुलिसकर्मी अपने जांच कराने अस्पताल गए थे और अपना नाम रजिस्टर पर लिखा कर वहां से चले गए। जब उनकी रिपोर्ट करो ना वायरस पॉजिटिव आई तो अस्पताल प्रशासन ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की। जब उनसे संपर्क नहीं हो पाया तो अस्पताल ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को इसकी सूचना दी।

जनता और राज्य सरकारों के आग्रह पर बढ़ी लॉक डाउन की अवधि

पुलिस कर्मियों को कराया गया भर्ती

इसके बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने तुरंत मामले को गंभीरता से लेते हुए, थाना प्रभारी निरीक्षक हुसैनगंज को आवश्यक निर्देश दिए और दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने को कहा। जिसके बाद दरोगा और हेड कांस्टेबल को अस्पताल ले जाकर स्क्रीनिंग कराए गई। यदि दूसरी बार भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो थाना हुसैनगंज सहित पूरे क्षेत्र को सील किया जा सकता है। मालूम हो कल लखनऊ के केजीएमयू में जांच किए गए 806 नमूनों में से 45 पोस्टिव आए थे। इनमें से 31 लोग लखनऊ के ही हैं।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here