इटावा : Modi अंकल,Yogi अंकल सुनो पुकार,आवास के लिए भूख हड़ताल…

hunger strike for housing
Etawah

इटावा :। रामनगर थाना फ्रेंड्स कॉलोनी के पास पचावली रोड पर रहने वाली एक महिला अपने चार बच्चों के साथ कचहरी परिसर में भूख हड़ताल पर बैठ गई। महिला का कहना है कि वह कई वर्षों से आवास के लिए चक्कर लगा रही है ना तो उसके पास घर है ना कोई काम है।

क्या है पूरा मामला :-

महिला का कहना था की उसका पति मजदूरी करता है और वह चार बच्चों को जैसे-तैसे पालता है जिसमें तीन बेटियां एक बेटा है लेकिन अधिकारियों के चक्कर लगा चुकी है। कई बार जिम्मेदारों को प्रार्थना पत्र दे चुकी है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। आवास नहीं मिला तो आज भूख हड़ताल पर बैठ गई है। मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर हमारी सुनवाई नहीं होती है हमें आवास नहीं मिलता है तो हम यही भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे और यही दम तोड़ देंगे।

जब इस संबंध में डोडा के अधिकारियों से बात की गई तो उसमें शहरी मिशन प्रबंधक फरहत इकबाल ने बताया कि इनका प्रार्थना पत्र नहीं आया है,अभी प्रार्थना पत्र मंगाया गया है,जिसमें डूडा के अंतर्गत आवास के साथ-साथ इनके पति को रोजगार का भी इंतजाम कराया जाएगा। जिससे इनकी यह शिकायत दूर हो सके अभी तक इन्होंने कोई भी प्रकार का आवेदन नहीं किया था इसलिए यह आवाज से वंचित रही है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मलखान सिंह यादव का आरोप है कि लगातार इस सरकार में इसी प्रकार से गरीब वंचित रहे हैं। अपात्रओं को आवास और पात्र वंचित रह गए हैं लेकिन हम लोग गरीबों की लड़ाई के लिए लड़ते रहेंगे और इनके साथ खड़े हैं इनको आवास अवश्य दिलाएंगे।

रिपोर्ट:-चंचल दुबे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here