दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर गृह मंत्री की बैठक

home minister meeting
image source - google

आज गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर एक अहम बैठक बुलाई। जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

इसके साथ ही इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और स्वास्थ्य सचिव सहित गृह मंत्रालय के कई अधिकारी भी शामिल हुए। ग्रह मंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए चर्चा की गई और दिल्ली के आसपास के राज्यों में बेहतर समन्वय हो इस पर भी चर्चा हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं लिया था संज्ञान

बता दें दिल्ली संक्रमण के मामले में इस समय तीसरे नंबर पर है और तेजी से बढ़ते कोरोना के मामला व शवों के साथ हुए व्यवहार पर उच्चतम न्यायालय ने स्वयं संज्ञान लिया था और दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। इसके बाद केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया गया था।

दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 89802 है। इनमें से 27700 सक्रिय मामले हैं और अभी तक 59992 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि इस महामारी से 2803 लोगों की मृत्यु हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here