दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए हुई बैठक में जाने क्या लिए गए फैसले

Meeting on Coronavirus cases in Delhi,
image source - google

आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, एम्स निर्देशक और राज्यपाल की कोरोनावायरस को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिनके बारे में गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कुछ जानकारी दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग, AIIMS और दिल्ली के तीनों म्युनिसिपल कारपोरेशन के डॉक्टर्स की एक संयुक्त टीम दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों में जाकर वहाँ की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं व कोरोना से लड़ने की तैयारियों का निरीक्षण कर एक रिपोर्ट तैयार करेगी।

भारत सरकार ने दिल्ली सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक संसाधन जैसे ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर व् अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूर्णतः आश्वस्त किया है।

इन सभी प्रमुखों निर्णयों के साथ आज की बैठक में कई और निर्णय लिए गए। साथ ही केंद्र व दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग, सभी सम्बंधित विभाग व् एक्सपर्ट्स को आज किये गए सभी निर्णय नीचे तक अच्छे से अमल हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

केंद्र सरकार ने दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने व इससे मजबूती से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार को भारत सरकार के और पांच वरिष्ठ अधिकारी देने का निर्णय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here