स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े, देश में 27892 लोग संक्रमित

coroavirus patient india
image source - google

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में देश में 1463 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना से पहली बार देश में सबसे अधिक लोगों की मृत्यु 1 दिन में 60 लोगों की हुई है। उसके बाद अब देश में मृतकों की संख्या 886 पहुंच गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 27872 हो गई है। वहीं 6362 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

देश में 85 जिले ऐसे भी हैं, जिनमें पिछले 14 दिनों में एक भी कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है और 16 जिलों में पिछले 28 दिनों में कोई भी नया मामला नहीं आया है। संयुक्त सचिव ने कहा की कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई सिर्फ एक की नहीं है, यह पूरे देश की लड़ाई है। यह वायरस जाति, धर्म देखकर नहीं होता। इसलिए किसी खास समुदाय पर उंगली उठाना ठीक नहीं है।

लखनऊ: बड़ा मंगल,ईद और सोशल मीडिया को लेकर गाइडलाइन जारी

हमें घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा। कोरोना वॉरियर्स और मरीजों से भेदभाव नहीं करना चाहिए। जो मरीज ठीक हो चुके हैं, उनसे वायरस नहीं फैलता है। आगे संयुक्त सचिव ने कहा कि कोरोनावायरस के इलाज के लिए खासतौर पर अस्पताल तैयार करने चाहिए और इनमें कोरोना मरीज का इलाज होना चाहिए। जबकि अन्य अस्पतालों में बाकी मरीजों का इलाज हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here