गुजरात सीएम आज लेंगे शपथ, पीएम और गृह मंत्री के लिए कही यह बातें

Source - Google

गुजरात में भाजपा में लगातार ऐसे फैसले लिए जा रहे है जहाँ सरकार के फैसलों से सभी आश्चर्य कर रहे है। शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री का इस्तीफा और उसके बाद भूपेंद्र पटेल को गुजरात का भार देना। भूपेंद्र पटेल के नाम पर कोई खासा चर्चा नहीं थी उसके बावजूद उन्हें गुजरात के सीएम के लिए चुना गया।

भूपेंद्र पटेल को चुनने के पीछे एक वजह भाजपा के राज्य के बड़े पटेल नेताओं के बीच वर्चस्व की गुटबाजी भी मानी जा रही है। इसके अलावा वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की पसंद के साथ पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के भी करीबी हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल को भी अपने मुख्यमंत्री चुने जाने की खबर आखिरी लम्हों में ही मिली। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की भी पसंद भूपेंद्र पटेल रहे।

दरअसल भाजपा नेतृत्व ने जब रूपाणी के सामने भूपेंद्र पटेल का नाम रखा तो उन्होंने भी सहमति जताई। जिसके बाद भूपेंद्र पटेल को सीएम पद दे दिया गया। आपको बता दे कि रविवार को नए सीएम का नाम सामने आने के बाद आज दोपहर 2 बजे भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल गांधीनगर के राजभवन में शपथ लेंगे। वहीं दो दिन बाद मंत्रिमंडल का गठन होगा।

रेलवे निजीकरण की बात पर सरकार को आड़े हाथो ले रहे विपक्षी दल

भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की जानकारी मिलने पर कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है, विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here