अराजपत्रित अधिकारियों के लिए गेस्ट बैरिक हो गए तैयार

गैर जनपद से आने वाले अराजपत्रित अधिकारियों के लिए गेस्ट बैरिक तैयार हो चुका है साथ ही पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए परामर्श एवं एक्टिविटी केंद्र भी शीघ्र पूर्ण कर तैयार हो जायेंगे। इसके साथ लखनऊ के एसएसपी श्री कलानिधि नैथानी महोदय ने आगामी पुलिस स्मृति दिवस की परेड व विधानसभा उपचुनाव 2019 को देखते हुए आवश्यकतानुसार कड़े दिशा निर्देश दिए।

लखनऊ एसएसपी ने दिए कड़े दिशा निर्देश

लखनऊ के एसएसपी श्री कलानिधि नैथानी ने जल्द ही होने वाली पुलिस स्मृति दिवस की परेड व विधानसभा उपचुनाव 2019 को देखते हुए दिनांक 05-10-2019 को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित मॉडर्न कंट्रोल रूम, चुनाव सेल, परिवहन शाखा,गणना कार्यालय का निरीक्षण किया।

एक्शन मोड में नजर आए लखनऊ एसएसपी

इस निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने विधानसभा उपचुनाव से संबंधित सभी तैयारियों के लिए मीटिंग की है। इस मीटिंग में एसएसपी ने कड़े दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही स्टाफ़ रेक्रीएशन सेंटर पुलिस परामर्श केंद्र भी लगभग बनकर तैयार है जिसे अच्छे फ़र्नीचर व लैपटाप से सुसज्जित रखा जायेगा। पुलिस कैंटीन को लगभग दो हफ़्ते में तैयार कर दिया जायेगा।

रिजर्व पुलिस लाईन में भी दो गेस्ट बैरक जिसमें एक उपनिरीक्षक/ निरीक्षक के लिये व दूसरा बैरक आरक्षियों के लिये होगी, जो तमाम सुख सुविधाओं से लैस होगी। ग़ैरजनपद से आने वाले निरीक्षक/उपनिरीक्षक/आरक्षियों को जनपद में आने पर तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जो इस गेस्ट बैरक से दूर हो जाएगी। साथ ही ए0एस0पी लाईंन्स को एम0सी0आर0 कार्यालय में अनावश्यक पुलिस बल को आडिट कर फ़ील्ड में भेजने हेतु भी निर्देशित किया गया है।