Google भारत में करेगा 10 बिलियन डॉलर का निवेश, पीएम मोदी से सीईओ Sundar Pichai ने की बात

google for india
image source - google

Google for India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत को आत्मनिर्भर बनाने के जो कठिन निर्णय लिए गए हैं। अब उनका सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। गूगल ने भारत में 75000 करोड़ रुपए के फंड की घोषणा की है। इस बात की जानकारी खुद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी है।

➤ Google भारत में करेगा 10 बिलियन डॉलर का निवेश
➤ Google ने सीबीएससी के साथ की साझेदारी
➤ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए google ceo ने की बात
➤ 10 लाख शिक्षकों को गूगल देगा ट्रेनिंग

सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर कहा की आज Google for India कार्यक्रम में भारत की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए अगले 5 से 7 वर्षों में हम 75000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। Digital India कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का हम समर्थन करने पर गर्व करते हैं। बता दें गूगल का यह निवेश इक्विटी इन्वेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम इंडस्ट्री में होगा।

Google ने CBSE के साथ पार्टनरशिप की है। इसके तहत online शिक्षा के लिए 22000 स्कूलों के 10 लाख शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षा के बारे में ट्रेनिंग दी जाएगी। Google India ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय इंटरनेट का उपयोग कर पढ़ें और आगे बढ़े तथा जीवन में सफलता प्राप्त कर सकें।

गूगल सीईओ ने पीएम मोदी से की बात

आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Google CEO Sundar Pichai और Google India के हेड संजय गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से Digital India के बारे में बात की। इस बैठक में सुंदर पिचाई ने भारत की डिजिटल इकोनामी को जोर देने के लिए निवेश के बारे में जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here