Gonda: जाँच के बाद प्रधानाध्यापिका समेत तीन महिला शिक्षिका निलंबित, जानें पूरा मामला

gonda teacher suspended
image source - google

नवाबगंज क्षेत्र के कंपोजिट स्कूल सराय हर्रा में प्रधानाध्यापिका के पद पर कैलाशवती दूबे की तैनाती है। इसी स्कूल में सहायक अध्यापक के रूप मे सर्च वर्मा व ममता पांडेय भी कार्यरत हैं। स्कूल की उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर बनाने को लेकर सहायक अध्यापक सरिता वर्मा का प्रधानाध्यापक कैलाशवती दूबे से विवाद हो गया था और दोनो के बीच मारपीट हो गई।

इस मामले की जांच उपजिलाधिकारी तरबगंज ने की और दोनों शिक्षिकाओं को स्कूल से हटाने की संस्तुति की थी। इसकी कार्रवाई अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि सहायक अध्यापक सरिता वर्मा दूसरी शिक्षिका ममता पांडेय से भिड़ गईं और दोनो के बीच का विवाद मारपीट के बाद थाने तक पहुंच गया। इससे विभाग की काफी किरकिरी हुई।

जाँच के बाद हुई कार्यवाही 

बीएसए ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी की दो सदस्यीय टीम से जांच कराई, जिसमें दोनों को दोषी पाया गया। इस रिपोर्ट के आधार पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा इंद्रजीत प्रजापति ने प्रधानाध्यापिका कैलाशवती दूबे, सहायक अध्यापक सरिता वर्मा व ममता पांडेय को निलंबित कर दिया है।

बीएसए डा इंद्रजीत प्रजापति का कहना है कि निलंबित की गई शिक्षिकाओं को ब्लाक के अलग-अलग स्कूलों से संबद्ध किया गया है और इसकी जांच करनैलगंज व हलधरमऊ के बीईओ की दो सदस्यीय टीमको सौंपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here