Gonda: सीरियल सिलेंडर ब्लास्ट से दहला इलाका, देखें वीडियो

Serial cylinder blast
Serial-cylinder-blast

यूपी के गोंडा जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत आदमपुर बाजार में एक अवैध तरीके से संचालित गैस की दुकान में रिफलिंग करते समय एक के बाद एक करीब 18 सिलेंडर ब्‍लास्‍ट (Serial cylinder blast) हुए।

जिसके के बाद पूरे दुकान में भीषण आग लग गई। सिलेंडर के धमाके से दुकान व कई घरों की छतें भी उड़ गई। इस भीषण ब्लास्ट व आग लगने से पूरा इलाका दहला गया। अचानक तेज धमाके की आवाज से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई थी। ब्लास्ट होने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी।

दुकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीम ने आग पर काबू पाया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व बीजेपी सदर विधायक प्रतीक भूषण मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और कहा कि जिस दुकान में अवैध तरीके से सिलेंडर बेचा जा रहा था। उस दुकान के मालिक बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी और नुकसान का राजस्व विभाग की टीम आकलन कर रही है। हर संभव मदद किया जाएगा।

बताया जा रहा है उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के आदमपुर बाजार के पास एक दुकान में अवैध तरीके से गैस रिफलिंग होती थी। सुबह इस दुकान में रखे गए गैस सिलिंडर में विस्फोट हुआ था। भीषण धमाके व गैस सिलेंडर में आग लगने से दुकान व बगल के कई घरों की छत उड़ गई।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम 

आनन-फानन में वहीं आसपास की दुकानों को भी खाली करवा दिया गया ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके। सिलेंडर में आग लगने से ब्लास्ट होने की सूचना मिलने पर पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर घंटो कड़ी के बाद आग पर काबू पाया। वहीं घटना की सूचना पर मौके पर डीएम मार्कण्डेय शाही, पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय एसडीएम तरबगंज, नायब तहसीलदार, सीओ तरबगंज सहित स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुच जांच में जुट गई।

मदरसे में नाबालिग छात्रा से मौलाना ने की छेड़छाड़

जब पूरे मामले को लेकर डीएम मार्कण्डेय शाही से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आदमपुर बाजार में एक दुकान में अवैध तरीके से 5 किलो के सिलेंडर रख कर बेचा जा रहा था। उस दुकान में आग लगी जिसके बाद अगल-बगल की टीम दुकानों में आग फैल गयी फायर ब्रिगेट की टीम ने आग पर काबू पाया है। नुकसान का राजस्व विभाग की टीम आकलन कर रही है। वही जिस दुकान में अवैध तरीके से सिलेंडर रखा बेचा जा रहा उस दुकान के मालिक बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here