Gonda: पुजारी गोली कांड मामले में पुलिस ने किया खुलासा, मंदिर के पुजारी ही निकले..

Sitaram Ram temple priest
Awaze Uttar Pradesh

यूपी के गोंडा जिले में इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते दिनों राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को बदमाशो द्वारा गोली मारने की घटना का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। खुलासे के समय जिला अधिकारी डॉ. नितिन बंसल भी रहे। इस घटना में चौकाने वाला मामला सामने आया है।

मंदिर के महंत सीताराम दास जमीनी विवाद व प्रधान विनय सिंह ने प्रधानी चुनाव के लिए साजिश रचकर शूटर हायर कर पुजारी सम्राट दास को गोली मारने की साजिश रचकर विरोधियों को फसाने का प्रयास किया था। पुलिस ने इस घटना में मंदिर के महंत सीताराम दास समेत 7 लोगो को गिरफ्तार कर कार्यवाही में जुटी गयी है।

मंदिर के महंत के महंत ही निकले साजिशकर्ता 

पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 11 अक्टूबर को इटियाथोक थाना क्षेत्र अंतर्गत राम जानकी मंदिर के पुजारी तो रात तो सोते समय रात्रि 2 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली कर फरार हो गए। जिसके बाद इस मामले में अमर सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ मंदिर के महंत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुटी।

पुलिस जांच के बाद खुलासा हुआ कि घटना को मंदिर के महंत सीताराम दास ने साजिश के तहत इस घटना को करवाया था और शूटर हायर कर घटना को करवाया और उसके बाद खुद ही मुकदमा दर्ज करवाकर विरोधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया पुलिस की स्वाट टीम सहित पांच टीमें लगाई गई थी। पुलिस की जाँच में खुलासा हुआ कि इस घटना में मुख्य साजिश कर्ता मंदिर के महंत सीताराम दास व प्रधान विनय कुमार सिंह ने साजिश रचकर घटना करवाई थी।

जिसमे मंदिर के महंत अमर सिंह से जमीनी विवाद व प्रधान आने वाले चुनाव में अपना चुनाव आसानी से जितने के लिए साजिश रची गयी थी। इस मामले में मंदिर के महंत सीताराम दास समेत 7 लोगो को मुन्ना सिंह, विपिन द्विवेदी, नीरज सिंह, सोनू सिंह, महंत सीताराम दास, शिवशंकर सिंह, प्रधान विनय कुमार सिंह गिरफ्तार किया है इस मामले में 1 आरोपी बाबा सम्राट दास का इलाज चल रहा है पुलिस की निगरानी में वहीं 1 अभियुक्त अभी फरार है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर विधिक कार्यवाही में जुट गई है।

Reporter – Atul Kumar Yadav

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here