श्मशान घाट हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत और कई घायल

Fall of the corridor roof
image source - google

रविवार दोपहर को गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट में उस वक्त भगदड़ मच गई जब प्रवेश द्वार के साथ गलियारे की छात अचानक गिर गई। उस वक्त करीब गलियारे में 40 लोग उपस्थित थे। इनमें से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

15 दिन पहले ही निर्माण हुआ था पूरा

गाजियाबाद से मुरादनगर में श्मशान घाट में गलियारे की छत पड़ने का काम 15 दिन पहले ही पूरा हुआ था। जिसके बाद इसे आवागमन के लिए खोल दिया गया था। यह गलियारा बनाने के लिए 5500000 का टेंडर जारी किया गया था जो नगर निगम के ठेकेदार अजय त्यागी को मिला था।

आरोपियों पर होगी सख्त कार्यवाही

इस मामले में पुलिस ने अभी तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम पीओ निहारिका, जेई सीपी सिंह और सुपरवाइजर आशीष शामिल है। वहीं नगर निगम के ठेकेदार अजय त्यागी व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है। इन लोगों पर आईपीसी की धारा 304, 337, 338, 409 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सीएम ने मंडलायुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ को पूरी घटना की रिपोर्ट देने के लिए आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here