बाराबंकी : गौकशी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ ,7 आरोपी गिरफ्तार

7 accused arrested
Barabanki

बाराबंकी :- जिले में पुलिस ने एक ऐसे रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया जो बाहर जनपद से आकर स्थानीय लोगों की मदद से छुट्टा गौवंश की हत्या करता था । गौवंश की हत्या के बाद यह लोग उसके माँस को बेंच कर बड़ा मुनाफा कमाते थे ,पुलिस ने इस गिरोह को उस वक्त दबोच लिया जब यह एक बाग में गौवंश की हत्या कर रहे थे । पुलिस ने मौके से इस गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जानवर काटने का औजार बरामद कर लिया है ।

बाराबंकी जनपद के थाना नगर कोतवाली पुलिस को यह सूचना मिली कि गाँव मोहम्मदपुर मजरे कोडरमऊ की एक बाग में कुछ लोग गौवंश की हत्या कर रहे है , पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दो थानों की पुलिस की टीम बना कर मौके पर भेजा गया और गौवंश की हत्या करने वाले गिरोह को पकड़ लिया । स्थानीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए इन लोगों पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया और इन्हें जेल भेज दिया गया ।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि बाहर जनपद से कुछ लोग आकर स्थानीय लोगों की मदद से छुट्टा गौवंश की हत्या कर उनके माँस का कारोबार कर रहे है ।

जब फिर यह सूचना मिली कि एक बाग में कुछ लोग छुट्टा गौवंश की हत्या कर रहे है तो अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी और क्षेत्राधिकारी नगर के साथ नगर कोतवाली और देवा कोतवाली की पुलिस की टीम बना कर मौके पर भेजा गया और बाग से लखनऊ और बाराबंकी जनपद के 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो गौवंश के अवशेष बरामद कर उसे दफना दिया गया । स्थानीय लोग काफी आक्रोशित थे मगर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेजने का काम किया जिससे स्थानीय लोगों का आक्रोश कम हुआ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here