गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर, नर्स व स्टाफ को किया गया क्वॉरेंटाइन

Number of corona infected India
google

कोरोनावायरस महामारी का इलाज कर रहे डॉक्टर भी खुद को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं। दिन-रात वह कोरोनावायरस मरीजों के इलाज में लगे रहते हैं। जिसकी वजह से वह खुद का पूरी तरह ध्यान नहीं रख पाते और उनको भी coronavirus हो रहा है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टर नर्स व मेडिकल स्टाफ, कुल मिलाकर 108 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार, इन 3 देशों में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर

खबर के अनुसार कुछ दिन पहले दो लोग अपना इलाज कराने के लिए सर गंगाराम अस्पताल में आए थे। इनमें कोरोनावायरस के कोई लक्षण नहीं थे पर डॉक्टरों ने एहतियातन इन दोनों मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया। जिसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद प्रशासन ने इन 2 मरीजों के संपर्क में आए डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ के लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया।

108 में से 85 लोगों को घर में क्वॉरेंटाइन किया गया है व 23 लोगों को अस्पताल में। इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली में अब संक्रमित लोगों की संख्या 386 हो गई है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र 423 है। इसके बाद तमिलनाडु 411, केरला 295, उत्तर प्रदेश 174, तेलंगाना 158, कर्नाटका 128, आंध्र प्रदेश 161 संक्रमित लोग हैं। ज्यादातर राज्यों में संक्रमण बढ़ने की वजह तबलीगी जमात के कार्यक्रम को बताया जा रहा है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 20 =