Ganesh Chaturthi 2020: राष्ट्रपति, पीएम मोदी, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री ने दी शुभकामनाएं

Ganesh Chaturthi wishes
image source - google

आज गणेश चतुर्थी है और यह हर वर्ष काफी धूमधाम से मनाई जाती है लेकिन इस बार कोरोनावायरस की वजह से मूर्ति स्थापना और पंडाल लगाने की अनुमति नहीं दी गई है। जिसकी वजह से सब अपने घरों में ही गणेश जी की मूर्ति स्थापित कर गणेश चतुर्थी मना रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भारत के लोगों के अदम्य उत्साह, उमंग और उल्लास का प्रतीक है। मेरी कामना है कि विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की कृपा से कोरोना महामारी समाप्त हो तथा सभी देशवासी सुखी और निरोगी जीवन जींए।

पीएम मोदी, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा ‘आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई। गणपति बप्पा मोरया!’ गृह मंत्री अमित शाह ने भी शुभकामनाएं दी। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा की ‘आप सभी को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान गणेश आपके एवं आपके परिवार के स्वास्थ्य एवं समृद्धि में वृद्धि करें। ॐ महागणाधिपतये नमः!’

इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणेश चतुर्थी की बधाई देते हुए पूजन घर पर ही करने को कहा। सीएम योगी ने कहा की ‘सभी भक्तजनों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। भगवान विनायक के आशीष से हम सभी अभिसिंचित हो, ऐसी कामना है। कोरोनावायरस पूजन घर पर ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here