प्रयागराज में जुआ-सट्टे के रैकेट का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार

Gambling-betting racket busted in Prayagraj
google

उत्तर प्रदेश पुलिस को गुरुवार के दिन बड़ी कामयाबी मिली है। प्रयागराज में पुलिस ने बहादुरगंज में एक घर पर छापा मारकर जुआ-सट्टे के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस घर से जुआ खेल रहे 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि “हमने 1,89,100 रुपये नकद, 15 मोबाइल फोन, एक देश की बनी बंदूक और 9 देश के बने बम भी जब्त किए हैं। सभा लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी”।

मकान मालिक बच्चा गुप्ता को पुलिस ने गिफ्तार किया है जिनको एक मंत्री का भाई बताया जा रहा है। इस कार्यवाही में पकडे गए अधिकतर लोग शहर के बड़े व्यापारी हैं इसलिए फड़ पर इतनी बड़ी रकम ज़ब्त की ही है। एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि एक मुखबिर के खबर देने पर सीओ बैरहना रत्नेश सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम द्वारा बच्चा गुप्ता के मकान पर छापा मारा गया जहां लाखों रूपए का जुआ खेला जा रहा था।

अरहान खान की एक्स गर्लफ्रेंड अमृता सेक्स रैकेट में फंसी

पूछताछ के दौरान बच्चा गुप्ता के भाई ने पुलिस को बताया कि पिछले 12 साल से उनका अपने भाई से अलगाव चल रहा है और उनसे अब कोई भी नाता रिश्ता नहीं है। उन्होंने अपने भाई बच्चा गुप्ता के अपमानजनक व्यवहार से परेशान होकर वर्ष 2007 में उनसे अलग रहने का फैसला कर लिया था और यही बात उनकी पत्नी ने भी पुलिस को बताई। मंत्री ने कहा कि बच्चा गुप्ता से हम लोगों का पारिवारिक नाता कानूनी रूप से भी ख़त्म हो चूका है

पुलिस ने मौके से जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन लोगों मे रंजीत सोनकर, जितेंद्र सोनकर, अबु, रोहन, विजय शुक्ला, शिवकुमार केशरवानी, संजू कुमार, मो. कासिम, सतीश कुमार, राजेश केशरवानी, मोहित केशरवानी और अरुण कुमार के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here