मित्र युवक ने युवती की अश्लील फोटो व मोबाइल नंबर फेसबुक पर किया अपलोड

Google

आजकल सोशल मीडिया का ट्रेंड सा हो गया है और जिसमे कई बार लोग सोशल मीडिया पर अपनी दिनचर्या,इवेंट,एक्टिविटी अपनी फोटो सब कुछ अपने मित्रों एवं रिश्तेदारों से शेयर कर देते हैं। जिसे लेकर कई बार उत्साह तो बना रहता है लेकिन कभी इसका दुष्प्रभाव भी किसी न किसी को झेलना पड़ता है । दिन-प्रतिदिन सोशल मीडिया पर अपराधों की संख्या बढ़ती ही जा रही है जिसमे ज्यादातर शिकार युवतियां और महिलाएं हो रही हैं।

शादी समारोह में बरसी गोलियां एक की मौत, पांच घायल

ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजधानी लखनऊ के बाजारखाला क्षेत्र का जहाँ एक मित्र युवक ने युवती को प्यार में न कह देने पर युवती की अश्लील फोटो, कमेंट और मोबाइल नंबर फेसबुक पर अपलोड कर दिया।

लोग कॉल करके अश्लील बातें करने लगे –

पीड़िता का मोबाईल नंबर अपलोड होने पर उसके पास कई लोगों के अश्लील मैसेज व कॉल करके उससे अश्लील बातें करने लगे। जिससे युवती काफी परेशान हो गयी और उसका जीना दुश्वार हो गया,बाद में पीड़िता ने आरोपी से तंग आकर किसी तरह हिम्मत करके बाजारखाला कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई । जिसमे पुलिस का कहना है कि आरोपों के आधार पर छानबीन की जा रही है।

दोस्ती के कुछ दिनों बाद करने लगा था अश्लील बातें –

पीड़िता ने बताया की दोस्ती के कुछ दिनों बाद आरोपी ने अश्लील बातें और मैसेज करना शुरू कर दिया ।इसके बाद जब पीड़िता ने आरोपी की इस हरकत का विरोध किया तो वह भड़क उठा जिसके बाद उसने युवती को बताया कि उसके वॉट्सऐस, फेसबुक से कई फोटो हासिल कर ली है। युवती की उन फोटो को वह अश्लील बनाकर सोशल साइट पर अपलोड कर देगा। आरोपी की यह बातें सुनकर पीड़िता काफी डर गई, सहम गयी और सोचने लगी की उसने नहीं सोचा था की दोस्ती करके उसे ऐसी सजा झेलनी पड़ेगी ।

कई बार किया ब्लैकमेल –

पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसे ब्लैकमेल करके तीन-चार बार उसे पार्क में ले गया और वहां छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें कीं। पीड़िता का आरोप है कि 17 नवंबर को उसको अकेला देख आरोपी जबरन घर में भी घुस गया और उससे जबरदस्ती की कोशिश की। युवती के शोर मचाने पर आरोपी वहां से भाग निकला। जाते-जाते उसने युवती को जान से मारने की धमकी दी।

आने लगीं अश्लील कॉलें –

पीड़िता के मुताबिक 19 नवंबर को अचानक उसके मोबाइल नंबर पर कई अश्लील और न सुनने योग्य कॉलें आने लगीं। कॉल करने वाले सभी लोग उससे अश्लील बातें कर रहे थे।युवती को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था वह पछतावे और रोने के शिवा कुछ भी नहीं कर पा रही थी। फिर हौसला रख के युवती ने परिवार वालों को इस संबंध में बताया। पीड़ित परिवार ने पड़ताल की तो सामने आया कि युवती की फोटो को ”अश्लील बनाकर” फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया था। यहीं नहीं उस फोटो पर अश्लील कमेंट करके युवती का मोबाइल नंबर भी डाल दिया गया था। आरोपी की हरकतों से परेशान युवती का घर से निकलना ,कहीं भी आना-जाना ,व लोगों के सामने तक पड़ना और तो और वह पढ़ने के लिए नहीं जा पा रही है ।