सिद्धार्थ नगर: आज से शुरू हुई मुफ्त वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, कैबिनेट मंत्री ने किया निरीक्षण

lakhimpur kheri dm order

COVID-19 के खिलाफ चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सिनेशन के बाद प्रदेश सरकार ने 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए मुफ्त वैक्सिनेशन की घोषणा की, जिसके बाद जिला सिद्धार्थनगर में आज इसकी शुरुआत बड़े पैमाने पर की गई।

जिसका शुभारंभ प्रदेश के कैबिनेट व् स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने किया और पूरे वैक्सिनेशन क्रम व् अस्पताल का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी ,सीएमओ व् पूरा स्वास्थ्य महकमा तैयारियों में जुटा रहा।

वहीं वैक्सिनेशन के इस क्रम में लोगों में काफी उत्साह दिखा 18 से 45 वर्ष के बीच के हर उम्र के सैकड़ों लोगों ने इस वैक्सिनेशन में बढ़-चढ़ सहभागिता दिखाई। आपको बताते चलें कि पूरे जिले में वैक्सिनेशन के लिए कुल 10 सेंटर बनाये गए हैं, वहीं मौके पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आज पूरे प्रदेश के 75 जिलों के साथ सिद्धार्थनगर में भी 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सिनेशन की शुरुआत की गई है।

Covid-19: 24 घंटे में सामने आए इतने मामले, देश में शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया

कुल 3 करोड़ का टारगेट 3 महीने के लिए होगा, जिसमें एक करोड़ प्रतिमाह ये हमारा रहेगा। जितना वैक्सीन हमको मिल रहा है और मिलने वाला है उसके लिए दो कंपनियों को एडवांस पैसा मुहैया करवा दिया गया है। उनके माध्यम से वैक्सीन हमें समय पर मिलता रहेगा।

रिपोर्टर:-कृपा शंकर भट्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here