सोनभद्र : पूर्व जिला पंचायत सदस्य को नक्सलियों का धमकी भरा पत्र मिलने से क्षेत्र में सनसनी

threatening letter from the Naxalites
Sonbhadra

सोनभद्र :। जिले के रावटसगंज कोतवाली क्षेत्र के चुर्क चौकी स्थित सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य गया सिंह को तथाकथित नक्सलियों का धमकी भरा पत्र मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है इस पत्र में धमकी देते हुए यह बताया गया है कि 2:00 बजे रात के अंधेरे में फोन करके लाल बैंक में रु 15 लाख रख कर उरमौरा स्थित आवास पर पहुंचा दो, नहीं तो ऊपर से छः इंच छोटा कर दिया जाएगा।

इस धमकी के बाद सपा नेता व उनका पूरा परिवार भयभीत है क्योंकि यह जनपद पूर्व से ही नक्सल प्रभावित रहा है और नक्सल की बड़ी-बड़ी घटनाएं भी इससे पूर्व हुई हैं, इसको देखते हुए सपा नेता व उनके परिवार का मानना है कि यह पत्र सही भी हो सकता है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है व इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ संजीव कुमार सिंह का कहना है की, एक धमकी भरा पत्र पीड़ित को मिला है जिसकी छानबीन की जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला नक्सली गतिविधियों से नहीं लग रहा है और पत्र में जिन दो व्यक्तियों का जिक्र किया गया है उनसे भी पूछताछ की जा रही है ऐसा प्रतीत होता है कि किसी शरारती तत्वों के द्वारा यह कार्य किया गया है, आगे जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी इस मामले में जानकारी दी जाएगी।

वहीं पीड़ित परिवार का कहना है कि जिस तरह से जिले में नक्सली गतिविधियां रही हैं और घटनाएं हो रही हैं उन को देखते हुए परिवार भयभीत है हालांकि उन्हें इस बात का विश्वास है कि प्रशासन और पुलिस के द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा होगा।

हालांकि इस मामले में मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ संजीव कुमार सिंह ने बताया कि चुर्क कस्बे में स्थित पूर्व जिला पंचायत सदस्य को धमकी भरा खत अवश्य मिला है लेकिन प्रथम दृष्टया यह नक्सलियों से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत नहीं हो रहा या किसी शरारती तत्व के द्वारा की गई शरारत प्रतीत हो रही है। वहीं पत्र में जिन व्यक्तियों का जिक्र किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है और जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी मामले की जानकारी मीडिया को दी जाएगी।

रिपोर्ट:-प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here