पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

atal bihari vajpayee death anniversary
image source - google

आज 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी की पुण्यतिथि है। 2 साल पहले 16 अगस्त 2018 को अटल जी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इस खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई थी। अपने समय में अटल बिहारी बाजपेई बहुत लोकप्रिय नेता रहे हैं। उन्हें अपनी पीर्टी से तो भरपूर प्रेम-सम्मान मिला ही इसके साथ ही उन्हें विपक्षी पार्टियों से भी प्रेम-सम्मान मिला।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की ‘अटल जी, उदारवादी सोच और लोकतांत्रिक आदर्शों के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहे। सर्वमान्य और सर्वप्रिय अटल जी का सद्व्यवहार, विनोदप्रियता, वाक्‌पटुता और प्रभावी कार्यशैली जनसेवकों के लिए शिक्षा व प्रेरणा के स्रोत हैं। 21वीं सदी के आगमन के समय, प्रधानमंत्री के रूप में, अटल जी ने विश्व समुदाय के सम्मुख भारत को एक नई शक्ति के रूप में स्थापित किया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का एक वीडियो करते हुए कहा कि यह देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में देश का सर ऊपर किया। वे पार्टी नेता, संसद सदस्य,मंत्री या फिर प्रधानमंत्री। अटल जी ने प्रत्येक भूमिका में एक आदर्श को प्रतिष्ठित किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा की भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे। वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ‘मैं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करता हूं। भारत के विकास और आम जन के लिए किए गए उनके काम सदैव सभी को याद रहेंगे। भारत के लिए उनके विचार आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here