PDP के पूर्व नेता अल्ताफ बुखारी ने बनाई ‘जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी’

Former PDP leader formed apni party
google

जम्मू व कश्मीर से धारा 370 के हटाए जाने के बाद से वहाँ पर राजनीति की गतिविधियां बिलकुल बंद सी हो गई थीं लेकिन अब एक बार फिर से यहाँ पर राजनीति गर्म होने लगी है। जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती (Former CM Mahbooba Mufti) की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) के नेता सैयद अल्ताफ बुखारी (Sayed Altaf Bukhari) ने पीडीपी को छोड़कर अपनी नयी पार्टी ‘जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी’ का गठन किया है।

अपनी पार्टी का निर्माण करने के बाद अल्ताफ बुखारी ने कहा है कि यह बेहद ख़ुशी का मौका है कि आखिकार हमने खुद अपनी पार्टी बना लिया है और इसको अपनी पार्टी के नाम से पहचाना जाएगा। उन्होंने कहा है कि हम सभी लोगों पर बहुत सी ज़िम्मेदारियाँ हैं क्युकि यहाँ पर चुनौतियां और लोगों की उम्मीदें बहुत ज़्यादा हैं। मै जम्मू व कश्मीर के सभी लोगों को भरोसा दिलाता हूँ कि हमारी इच्छाशक्ति बहुत ज़्यादा मज़बूत है। अल्ताफ बुखारी का कहना है कि यह पार्टी सूबे के आम लोगों के लिए बनाई गई है और इसीलिए इसका नाम अपनी पार्टी तय किया गया है।

यूरोपीय यूनियन का दल जायजा लेने आज पहुंचेगा जम्मू-कश्मीर

महबूबा मुफ़्ती की सरकार में सैयद अल्ताफ बुखारी कृषि मंत्री रह चुके हैं। पीडीपी तथा कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने अल्ताफ बुखारी की पार्टी को ज्वाइन किया है। डेमोक्रेटिक पार्टी (राष्ट्रवादी) के अध्यक्ष तथा पूर्व मंत्री गुलाम हसन मीर, पीडीपी के पूर्व विधायक दिलावर मीर, अशरफ मीर, नूर मोहम्मद शेख तथा कांग्रेस से पूर्व विधायक फारूक अंद्राबी, इरफ़ान नकीब सहित अन्य बहुत से नेता रविवार को ‘अपनी पार्टी’ में शामिल हो गए हैं। अल्ताफ बुखारी ने शामिल होने वाले सभी नेताओं का ज़ोरदार स्वागत किया और विश्वास दिलाया कि उनकी यह पार्टी जम्मू व कश्मीर की आम जनता के लिए कार्य करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here