पूर्व CJI बने राज्यसभा सांसद,हंगामे के बाद विपक्ष का वॉकआउट

former cji gogoi
image source - ANI

आज गुरुवार को पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया रंजन गोगोई ने राज्यसभा सांसद की शपथ ली। इस बीच विपक्ष ने जम कर हंगामा किया और संसद से वॉकआउट कर दिया। बता दें ये खबर सामने आते ही की पूर्व CJI के नाम को राज्यसभा के लिए राष्ट्रपति ने नामित किया गया है। विपक्ष ने इसपर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे। कांग्रेस का कहना था की अगर ऐसा होता है तो जनता का विश्वास न्याययालय पर कम हो जायेगा।

विपक्ष के वॉकआउट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद इसे अनुचित बताते हुए कहा की ‘पूर्व CJI गोगोई सहित विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों की एक महान परंपरा है। गोगोई जिन्होंने आज शपथ ली है वह निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।’ बता दें राज्यसभा व लोकसभा में विभिन्न क्षेत्रों जैसे एक्टर,खिलाडी,गायक,संगीतकार आदि कई क्षेत्रों के लोग है। जिन्होंने अपने क्षेत्रों में महारत हासिल की है और देश का नाम रौशन किया है।

Cricket :- टीम इंडिया के ऐसे तीन सितारे जो अब शायद ही टीम में वापसी कर पाए…

पूर्व CJI रंजन गोगोई पिछले साल 17 नवम्बर को सेवानिवृत्त हुए थे। इन्होने अपने कार्यकाल में देश के कई बड़े-बड़े मामलो के फैसले सुनाने वाली पीठ की अध्यक्ष्ता की है। जैसे श्री राम जन्मभूमि,सबरीमाला मंदिर,राफेल आदि। गोगोई ने 3 अक्टूबर 2018 को सुप्रीम कोर्ट के मुख़्य न्यायधीश के रूप में शपथ ली थी और आज राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here