गोंडा : मिलावट खोरी पर नकेल कसने के लिये खाद्य विभाग की छापेमारी…

Food department raids
Gonda

गोंडा :। यूपी के गोंडा जिले में त्योहारों को देखते हुए मिलावट खोरी पर नकेल कसने के लिये फ़ूड सेफ्टी वैन बस स्टेशन मार्केट में पहुँचकर सैंपलिंग कर रही है। जिसके बाद बाजार के खोया मंडी में हड़कंप मच गई गयी। जिले के खाद्य औषधि प्रशासन टीम उनके साथ मौजूद है।

रोडबेज खोया मंडी से टीम ने 6 नमूने लिए और उसकी जांच कर ये वैन कर फैसला आन स्पॉट करती हैं और मिलावट पकड़ी जाने पर उस नमूने को पुनः लैब भेज दी जाएगी और उसके बाद मिलावट खोरी करने वाले दुकानदार के खिलाफ विभाग कार्यवाही का दावा कर रहा है।

वही जब इस बारे में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र मोहन त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फूड सेफ्टी वैन आज गोंडा पहुंची है जो रोडवेज मार्केट में खोए की मंडी से सैंपली की गई है इस वैन में सैंपल के बाद तुरंत जांच की जाती है और जांच में अधोमानक पाए जाने पर संबंधित दुकानदार को नोटिस देकर विभाग की कार्रवाई की जाएगी। वही जिस सेंपलिंग में गड़बड़ी ज्यादा पाई जाती है उसकी सैंपल पुनः लैब भेजी जाती है और लैब से रिपोर्ट प्राप्त कर संबंधित दुकानदार के खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा त्यौहार को देखते हुए जिले में सैम्पलिंग कराई जा रही है।

रिपोर्ट:-अतुल कुमार यादव…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here